DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खुशियों से भरा त्योहार रक्षाबंधन

खुशियों से भरा त्योहार रक्षाबंधन

ऋतिक रोशन..
बचपन में मेरी बहन सुनयना और मैं बहुत लड़ाई किया करते थे, इतनी कि मेरी मम्मी की नाक में दम हो जाता था । लेकिन साथ ही सुनयना मुझसे इतना प्यार भी करती थी कि अगर कोई मेरे खिलाफ एक शब्द भी बोले तो वह उससे झगड़ पड़ती थी। बचपन से लेकर आज तक जब भी उसने मुझसे राखी बंधवाई है, मैं उसे पैसे देने के नाम पर कड़का ही रहा हूं। पहले मम्मी से पैसे लेकर दीदी को दिया करता था और अब बीवी से लेकर रक्षाबंधन पर मैं अपनी बहन को पैसे देता हूं। दरअसल  मुझे बचपन से ही अपने पास ज्यादा पैसे रखने की आदत नहीं है। बहरहाल मैं हर रक्षाबंधन पर अपनी बहन की लंबी उम्र की कामना करता हूं और यही इच्छा रखता हूं कि वह हमेशा खुश रहे ।

प्रियंका चोपड़ा..
मेरा छोटा भाई सिद्धार्थ मुझ से सात साल छोटा है, इसलिये वह मुझे मेरे भाई से भी ज्यादा बेटे के समान लगता है। वह इतना इमोशनल है कि छोटी-सी बात में भी घबरा जाता है। ऐसे में जब  2005 में मेरे डैडी के कैंसर का पता चला तो वह इतना दुखी हो गया था कि उसने सबसे बात करना ही बंद कर दिया।  हम सभी उसे लेकर हमेशा टेंशन में रहते हैं, क्योंकि वह बहुत नाजुक दिल है और हम सभी का प्यारा भी है। रक्षाबंधन पर मैं उसे उसकी मनपसंद राखी बांधती हूं और उसकी मनपसंद मिठाई भी उसे खिलाती हूं। सिद्धार्थ मेरे लिये मेरा मनपसंद गिफ्ट अपनी पॉकेटमनी बचा कर लाता है। मैं उसे कितना मना करती हूं ऐसा करने से, लेकिन वह मानता ही नहीं। बहरहाल हर रक्षाबंधन पर मैं भगवान से प्रार्थना करती हूं कि वह मेरे भाई को लंबी उम्र दे और उसे सब तकलीफों से दूर रखे।

करीना कपूर..
वैसे मेरा पर्सनली तो कोई भाई नही है, लेकिन करण जौहर को मैंने अपना मुंहबोला भाई माना है। करण मुङो सगे भाई से भी बढ़ कर चाहता है। हमेशा मेरा ख्याल रखता है । हर रक्षाबंधन पर मैं उसे पूरे रीति-रिवाज के साथ राखी बांधती हूं और करण मुझे मेरी मनपसंद गिफ्ट देता है । वह मेरी  हर प्रॉब्लम में मेरे साथ है और खून का रिश्ता न होते हुए भी वह मेरे लिये खास है।

सलमान खान..
मेरी दो बहने हैं अर्पिता और अलविरा। रक्षाबंधन पर ये दोनों बहनें मुङो राखी बांधती हैं और मेरी लंबी उम्र की कामना करती हैं। साथ ही अलविरा जहां मुझसे अपना मनपसंद गिफ्ट मांगती हैं, वही अर्पिता गिफ्ट के साथ-साथ मुङो अपने मोबाइल का बिल भी दे देती है और कहती है, लो भैया बिल भरो । मुङो अपनी ये दोनों बहनें बहुत प्यारी हैं। मैं इनके लिये कुछ भी कर सकता हूं। मेरी हमेशा यही कोशिश रहती है कि मैं अपनी दोनों बहनों को ज्यादा से ज्यादा खुशी दूं और उनकी हर प्रॉब्लम को दूर कर सकूं।

अक्षय कुमार..
मेरी बहन अलका मेरी प्रशंसक होने के साथ-साथ मेरी सबसे बड़ी आलोचक भी  है। यही वजह है कि मैं अलका को सिर्फ अपनी बहन ही नहीं, बल्कि अपनी सबसे बड़ी शुभचिंतक भी मानता हूं, क्योंकि तारीफ करने वाले बहुत मिलते हैं, लेकिन हमारी बुराई बता कर हमें सही रास्ते पर लाने वाले लोग कम होते हैं । मैं दुनिया के चाहे किसी भी कोने मे रहूं, अपनी बहन से राखी बंधवाने रक्षाबंधन पर जरूर आता हूं। मेरी बहन भी मुझे बहुत प्यार से तिलक लगा कर और आरती उतार कर राखी बांधती है। और मैं उसकी हर इच्छा पूरी करने का वादा करके उसे रक्षाबंधन के दिन अच्छा-सा गिफ्ट देता हूं। इस रक्षाबंधन के लिये भी मैंने उसके लिये एक सरप्राइज गिफ्ट ले रखा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:खुशियों से भरा त्योहार रक्षाबंधन