class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऐसे आती है कॉल

मेरे पास मनचाही नौकरी के लिए जरूरी तमाम काबिलियत और हुनर हैं, लेकिन क्या करूं जहां भी सीवी भेजता हूं, इंटरव्यू की कॉल ही नहीं आती? ये सवाल कई लोगों के जेहन में अक्सर आता है। कई लोग तो ऐसे हैं, जो अपने सीवी को अपडेट भी रखते हैं, लेकिन कॉल है कि आती ही नहीं। आखिर क्यों? इस सवाल से पीछा छुड़ाना है, तो अपना सीवी यहां बताए अनुसार तैयार कीजिए। फिर देखिए, इंटरव्यू कॉल कैसे नहीं आती।

- किलर ऑब्जेक्टिव : सीवी में ऑब्जेक्टिव ऐसा दें, जो नियोक्ता के दिल को छू ले। यानी संक्षिप्त, सरल, लेकिन महत्वाकांक्षा से लबालब स्टेटमेंट।

- सही की-वर्ड : अपने स्किल सैट से मेल खाते हुए की-वर्ड को सीवी में जरूर डालें। नहीं तो ई-सर्च में पिछड़ जाएंगे, और इंटरव्यू कॉल नहीं आएगी। आजकल कई कंपनियां कॉल करने का यही तरीका अपनाती हैं।

- मेक-अप : जी हां, अगर अपने सीवी को अच्छी तरह सजाएंगे, तभी नियोक्ता का ध्यान खींचने में कामयाब होंगे। इसलिए सीवी के डिजाइन पर गौर कीजिए। सही फॉण्ट, सही साइज और जरूरत मुताबिक हाईलाइटर देकर आप वाकई मनमोहक सीवी बना सकते हैं।

- लेटेस्ट टच : आपका सीवी ऐसा होना चाहिए, जिसमें अनुभव और हुनर के नवीनतम तथ्य जॉब मार्केट की मौजूदा मांगों को ध्यान में रखकर मजबूत प्रोफेशनल तरीके से गूंथे गए हों।

- निगाह में रहें : अपने सीवी को खास-खास जॉब साइट्स पर जरूर रजिस्टर कराएं। इससे आप मार्केट की निगाह में रहेंगे।

- फॉलोअप कॉल : सीवी भेजकर ही बेफिक्र न हों। फॉलोअप करना जरूरी है। फोन करके पूछते रहें कि इंटरव्यू कब होंगे। इससे नियोक्ता को जॉब को लेकर आपकी दिलचस्पी का पता चलेगा, और वह आपको कॉल जरूर करेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऐसे आती है कॉल