DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेलवे कर्मचारियों को जल्द मिलेगा बारात घर

रेलवे कर्मचारियों के लिए खुशखबरी ! शीघ्र ही स्टेशन के समीप कर्मचारियों का भी अपना बारात घर होगा। इसके लिए कर्मचारियों को थोड़ी और इंतजार करना पड़ेगा। लाखों रुपए का बजट स्वीकृत हो चुका है, बस काम शुरु होने में ही देरी है। बारात घर बनने से कर्मचारियों को हर तरह से लाभ पहुंचेंगा। बारात घर के साथ-साथ बैडमिंटन हाल, मनोरंजन सदन, मीटिंग हाल भी साथ-साथ होंगे।


रेलवे विभाग ने देश भर में करीब-करीब सभी रेलवे स्टेशनों पर रेलवे कर्मचारियों के लिए बारात घर बनाया है। अब तक देहरादून रेलवे स्टेशन इससे अछूता था। छह माह पूर्व रेलवे अधिकारियों ने बारात घर बनाने के लिए मुरादाबाद मंडल के आला अधिकारियों को प्रस्ताव भेजा था। प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद करीब 70 लाख रुपए का बजट भी स्वीकृत हो चुका है। अब रेलवे कर्मचारियों की बारात घर होने की मुराद पूरी होने वाली है। बरात घर न होने से रेलवे कर्मचारियों को अपने विवाह योग्य लड़के-लड़कियों की शादी सम्पन्न कराने के लिए शहर के बारात घर बुक करवाने पड़ते थे। बारात घर बुक करवाने में कर्मचारियों को भारी भरकम राशि अदा करनी पड़ती थी। शहर में एक साथ कई शादियां होने पर कर्मचारियों को कई बार बारात घर ही उपलब्ध नहीं होते थे। इसके लिए शादी के कई माह पूर्व ही कर्मचारियों को बारात घर की व्यवस्था करवानी पड़ती थी और मुंह मांगा किराया देना पड़ता था। इन सब झंझटों से कर्मचारियों को मुक्ति मिलने वाली है।


86 मीटर लंबाई और 40 मीटर की चौड़ाई में बनने वाले भवन में बारात घर तो बनेगा ही साथ में कर्मचारियों और उनके बच्चों को खेलने के लिए बैडमिंटन हाल, मीटिंग हाल, मनोंरजन सदन भी होगा। एक ही छत के नीचे ये सभी सुविधाएं कर्मचारियों को नसीब होंगी। हालांकि कर्मचारियों व उनके बच्चों को खेलने के लिए बैडमिंटन हाल है, जो अपर्याप्त है तो मनोरंजन सदन काफी दूर है। भवन निर्माण नारदन रेलवे मैंस यूनियन का कार्यालय व चार अन्य कर्मचारियों के क्वार्टर तोड़कर किया जाएगा। सीनियर सैक्शन इंजीनियर जीएन श्रीवास्तव के अनुसार दस-पंद्रह दिन के भीतर काम शुरू हो जाएगा। इससे कर्मचारियों को काफी राहत मिलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रेलवे कर्मचारियों को जल्द मिलेगा बारात घर