class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अन्य मूर्तियों का भी अनावरण कराए सरकार

उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति सुखराम सिंह यादव ने  सरकार को निर्देश दिया कि बागपत समेत राज्य के अन्य जिलों में लगी मूर्तियों का अनावरण कराए।

प्रश्नकाल के दौरान राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि पिछले सत्र में उन्होंने प्रदेश के राम मनोहर लोहिया चिकित्सा संस्थान लखनऊ एवं बागपत सहित अन्य जनपदों में लगी महापुरुषों की मूर्तियों का अनावरण कराए जाने के सम्बन्ध में दिनांक 16 फरवरी 2009 को सदन में सूचना लगाई थी। उनकी उक्त सूचना को गम्भीरता से लेते हुए पीठ से सरकार को निर्देश दिए गए थे कि प्रदेश के बागपत सहित अन्य जनपदों में लगी महापुरुषों की मूर्तियों का अनावरण करने के सम्बन्ध में शासन शीघ्र कार्रवाई करे जिससे महापुरुषों का अपमान न हो सके परन्तु अभी तक पीठ के निर्देशों का पालन नहीं किया गया। उन्होंने कहा यही नहीं इससे पूर्व भी उन्होंने राम मनोहर लोहिया सेवा संस्थान गोमती नगर लखनऊ के सम्बन्ध में चिकित्सा सुविधा जनता को मुहैया कराने एवं मूर्ति के अनावरण की तरफ ध्यान आकृष्ट कराया था परन्तु अब तक सदन द्वारा दिए गए निर्देशों आदेशों का पालन नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकार स्मारकों एवं मूर्तियों के निर्माण पर विशेष ध्यान दे रही है वहीं उसके विपरीत प्रदेश के विभिन्न जनपदों में लगी मूर्तियों का अनावरण सदन को दिए गए निर्देशों के बावजूद नहीं कराया जाना सदन की गरिमा के विपरीत है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अन्य मूर्तियों का भी अनावरण कराए सरकार