संरा आयोग मुशर्रफ से करना चाहता है पूछताछ - संरा आयोग मुशर्रफ से करना चाहता है पूछताछ DA Image
18 फरवरी, 2020|6:51|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

संरा आयोग मुशर्रफ से करना चाहता है पूछताछ

संरा आयोग मुशर्रफ से करना चाहता है पूछताछ

बेनजीर भुट्टो की हत्या की जांच कर रहे संयुक्त राष्ट्र आयोग ने कहा कि वह अगले महीने पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ से पूछताछ करेगा क्योंकि उसका मानना है कि वह पूर्व प्रधानमंत्री की 2007 में हत्या के समय संभवतः सर्वाधिक प्रभावशाली व्यक्ति थे।

दैनिक ‘द न्यूज’ ने संयुक्त राष्ट्र आयोग सूत्रों के हवाले से बताया कि जांच आयोग मुशर्रफ से पूछताछ की आवश्यकता पर बेहद स्पष्ट है। मुशर्रफ फिलहाल लंदन में रह रहे हैं और व्याख्यान देने के लिए यूरोपीय देशों का दौरा कर रहे हैं।

पाकिस्तान की सर्वोच्च अदालत ने हाल में ही व्यवस्था दी थी कि मुशर्रफ द्वारा नवंबर 2007 में लगाया गया आपातकाल असंवैधानिक तथा अवैध था। इसने राजद्रोह के आरोपों में उनके खिलाफ मुकदमा चलाए जाने की संभावना का रास्ता साफ कर दिया था।

रपट में कहा गया है कि अदालत के फैसले के मद्देनजर मुशर्रफ के निकट भविष्य में देश लौटने की संभावना कम है। सूत्रों ने बताया कि तीन सदस्यीय आयोग निश्चित तौर पर पूर्व सैन्य शासक से पूछताछ करेगा, भले ही वह पाकिस्तान में हों या ब्रिटेन में।

आयोग का मानना है कि दिसंबर 2007 में बेनजीर की हत्या के समय पाकिस्तान के सबसे प्रधान, महत्वपूर्ण और संभवतः सबसे प्रभावशाली व्यक्ति से साक्षात्कार के बिना उसका काम अधूरा रहेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:संरा आयोग मुशर्रफ से करना चाहता है पूछताछ