DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केंद्रीय मंत्री वीरभद्र सिंह पर भ्रष्टाचार का केस

केंद्रीय मंत्री वीरभद्र सिंह पर भ्रष्टाचार का केस

केंद्रीय इस्पात मंत्री वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह पर हिमाचल प्रदेश की पुलिस ने भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि मई 2008 में जारी एक सीडी के आधार पर उनके खिलाफ मामला दर्ज हुआ है।

राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (सतर्कता) एसआर मार्डी ने बताया कि वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह के खिलाफ सोमवार रात को राज्य सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की प्रासंगिक धाराओं में मामला दर्ज किया।

मार्डी ने कहा कि वीरभद्र सिंह के राजनीतिक सलाहकार विजय सिंह मनकोटिया द्वारा पिछले वर्ष मई में जारी आडियो सीडी के आधार पर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सीडी में वीरभद्र सिंह को कथित तौर पर आईएएस अधिकारी महिंदर लाल से पैसे के लेने-देन के बारे में बात करते सुना गया। महिंदर लाल की मौत हो चुकी है। सीडी में उनकी पत्नी और मंडी की पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह की भी आवाज है।

कांगे्रस के पूर्व मंत्री मनकोटिया ने वीरभद्र सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग करते हुए हमीरपुर संसदीय उपचुनाव के पहले मई 2008 में सीडी जारी की थी। पुलिस ने सीडी और आवाज के नमूनों की जांच के लिए उसे चंडीगढ़ स्थित केंद्रीय फोरेंसिक प्रयोगशाला में भेजा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:केंद्रीय मंत्री वीरभद्र सिंह पर भ्रष्टाचार का केस