DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत ने जूनियर महिला विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को हराया

भारत ने जूनियर महिला विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को हराया

मनोरमा देवी के अंतिम लम्हों में दागे गोल की बदौलत भारत ने यहां महिला जूनियर हॉकी विश्व कप के अपने शुरूआती मैच में ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से हराकर उलटफेर किया।

मनोरमा देवी ने अंतिम मिनट में मिले पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर भारत को जीत दिला दी जो मध्यांतर के समय 0-1 से पिछड़ रही थी।

भारत के लिए रितु रानी (45वें मिनट) और मोनिका बादरान (53वें मिनट) ने भी गोल दागा। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कैसी ईस्टम (31वें मिनट) और मार्नी हडसन (60वें मिनट) ने गोल किये।

भारत को इस कड़े मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम की गलतियों का फायदा भी मिला। ऑस्ट्रेलियाई टीम को 10 पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन वह एक का भी फायदा नहीं उठा सकी।
    
चार साल पहले हुए पिछले टूर्नामेंट में भारत 11वें जबकि ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर रहा था। भारतीय गोलकीपर जसदीप कौर ने ऑस्ट्रेलिया के पहले चार प्रयासों को नाकाम कर दिया लेकिन वह कैसी के सीधे हिट को गोल में जाने से नहीं रोक सकी।

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे हाफ की शुरूआत तेज पास के साथ की लेकिन धीरे-धीरे भारत ने मैच पर नियंत्रण बना लिया और 45वें मिनट में बराबरी पा ली। भारत ने इसके आठ मिनट बाद जयदीप कौर के पास पर मोनिका के गोल की मदद से स्कोर 1-0 कर दिया।

भारत की बढ़त के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भी अपने आक्रमण तेज कर दिए और 60 मिनट में हडसन के गोल की मदद से बराबरी हासिल कर ली। भारत को 70वें मिनट में अपना चौथा और अंतिम पेनल्टी कार्नर मिला जिसे मनोरमा देवी ने गोल में बदलकर टीम को जीत दिला दी।
 
भारतीय टीम अपने अगले मैच मे कल बेलारूस से भिड़ेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत ने जूनियर महिला विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को हराया