DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईसीसी की सुरक्षा समिति करेगी आईपीएल मैचों में निगरानी

आईसीसी की सुरक्षा समिति करेगी आईपीएल मैचों में निगरानी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की भ्रष्टाचार निरोधक एवं सुरक्षा इकाई (एसीएसयू) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले साल मार्च में होने वाले तीसरे संस्करण और चैम्पियंस लीग में होने वाले मैचों में निगरानी करेगी।

आईपीएल के चैयरमैन ललित मोदी ने बताया कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और आईसीसी की पिछले माह लंदन में हुई बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा भी हुई थी जिसमें बीसीसीआई ने भी इस प्रस्ताव को अपनी मंजूरी प्रदान कर दी। मोदी ने आगे बताया कि एसीएसयू ने अपनी सेवाओं में विस्तार किया है और वह अब आईपीएल चैम्पियंस लीग सहित हर क्रिकेट टूर्नामेंट में निगरानी का काम करेगी। उन्होंने कहा कि आईपीएल के दूसरे संस्करण में एसीएसयू की सेवा न लेने के कारण आईपीएल को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था।

गौरतलब है कि एसीएसयू की सेवा काफी महंगी होने के कारण बीसीसीआई ने इसकी सेवा लेने से इंकार कर दिया था। आईपीएल के सभी मैचों की निगरानी के लिए बोर्ड को 12 लाख डालर अदा करने पड़ते।

आईपीएल अध्यक्ष ने कहा कि किसी ने यह नहीं सोचा था कि किसी टूर्नामेंट में आईपीएल जितने अधिक मैच भी हो सकते हैं और फिर इसके मैचों की निगरानी के लिए किसी विशेष निगरानी समिति की जरूरत पड़ेगी।

उधर आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हारून लोर्गट ने बताया कि उन्होंने मैचों की निगरानी संबंधी आवश्यकता को लेकर बीसीसीआई से चर्चा की और मुख्य कार्यकारी समिति के सामने इसके अभाव में होने वाली परेशानियों के बारे में बताया। 

उन्होंने एसीएसयू की कार्यप्रणाली के बारे में भी बीसीसीआई के भ्रम को दूर करते हुए कहा कि यह सिर्फ अनजान लोगों को खिलाडियों के पास जाने से नहीं रोकती बल्कि इसकी कार्यप्रणाली काफी जटिल है और यह भ्रष्टाचार रोकने के लिए हर जरूरी कदम उठाती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईसीसी की सुरक्षा समिति करेगी आईपीएल मैचों में निगरानी