DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीतामढ़ी को बाढ़ राहत कार्य के लिए 6 करोड़ रुपये की सहायता

बिहार के सीतामढ़ी जिले में बागमती नदी का तटबंध टूटने के बाद आई बाढ़ से निपटने के लिए राज्य सरकार ने जिला प्रशासन को राहत कार्यो के लिए छह करोड़ रुपये दिए हैं।
 
आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव व्यासजी ने बताया कि सीतामढ़ी जिले को बाढ़ राहत कार्य के लिए छह करोड़ रुपए उपलब्ध करा दिए गए हैं। उन्होंने दावा किया कि राहत कार्य युद्धस्तर पर चलाया जा रहा है और रूनीसैदपुर प्रखंड में दो स्थानों पर विशेष राहत शिविर चलाए जा रहे हैं। 

सीतामढ़ी के जिलाधिकारी अंजनी कुमार वर्मा ने मंगलवार को बताया कि 103 गांवों में से करीब 30 से 40 गांवों में बाढ़ का पानी कम हुआ है। इस कारण वहां की स्थिति में सुधार हो रहा है। उन्होंने बताया कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में अभी भी राष्ट्रीय आपदा राहत बल (एनडीआरएफ) के जवान दो दर्जन मोटर बोटों के साथ राहत एवं बचाव कार्य में जुटे हुए हैं।

वर्मा ने बताया कि मंगलवार से रूनीसैदपुर प्रखंड कार्यालय में बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत सामग्री बांटने के लिए छह काउंटर बना दिए गए जिसकी जिम्मेवारी आठ प्रखंड विकास पदाधिकारियों (बीडीओ) को सौंपा गया है। उन्होंने बताया कि बाढ़ प्रभावित प्रत्येक परिवार को 50 किलोग्राम गेहूं तथा 50 किलोग्राम चावल और 250 रुपए नकद दिये जा रहे हैं।

इस बीच मुजफ्फरपुर जिले में बाढ़ की स्थिति में सुधार के संकेत है। कुछ गांवों में बाढ़ के पानी में कमी आई है। जिलाधिकारी विपिन कुमार के मुताबिक राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-77 तथा 110 पर भी पानी कम हो गया है। इस कारण इन सड़कों पर छोटे वाहनों का आवागमन प्रारंभ कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत कार्य युद्धस्तर पर जारी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सीतामढ़ी को बाढ़ राहत कार्य के लिए