DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ताकि गर्भवती होने पर महिलाएँ न कर सकें आवेदन, महिला कुलियों को अतिरिक्त सुविधा देने पर विचार

महिला कुली की भर्ती विवादों में पड़ने के बाद उत्तर मध्य रेलवे ने इस संबंध में रेलवे बोर्ड को कुछ सुझव भेजेगा। जोनल अफसरों ने दोबारा विवादों से बचने के लिए गभवर्ती महिलाओं को आवेदक न बनाने और कुली बनने के बाद गर्भ धारण करने वाली महिलाओं को कुछ सहूलियत दिलवाने का प्रस्ताव तैयार किया है। मुख्य वाणिज्य प्रबंधक जीएस बनर्जी के अनुसार महिलाओं को स्वावलंबी बनाने की यह एक कड़ी है।

कुली बनने आई गर्भवती महिला रीता को शारीरिक योग्यता परीक्षा में शामिल करने के बाद खड़े हुए बवाल से रेलवे के अफसर बचाव की भूमिका में आ गए हैं। मुख्य वाणिज्य प्रबंधक जीएस बनर्जी के अनुसार अभी तक महिलाओं की कुली भर्ती के संबंध में कोई शर्त लागू नहीं है।

पर अब गर्भवती महिलाओं को आवेदन न करने की शर्त लागू करने का सुझव भेजा जा रहा है। साथ ही कुली बनने के बाद गर्भ धारण करने वाली महिलाओं के लिए कुछ सुविधाएँ देने और उनके काम न करने के बारे में कोई पॉलिसी बनाने का सुझव भेजा जा रहा है। श्री बनर्जी ने कहा कि गुजरात के भावनगर में एक भी पुरुष कुली नहीं है। वहाँ सब की सब ही महिला कुली हैं।

अहमदाबाद, सूरत सहित कई और स्टेशनों पर महिला कुली वर्षो से काम कर रही हैं। उनके अनुसार ताजा विवाद के बाद थोड़ी एहतियात बरती जाएगी लेकिन महिलाओं को भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने से नहीं रोका जाएगा। उन्हें नियुक्ति भी दी जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महिला कुली भर्ती के संबंध में बोर्ड को जाएगा सुझाव