DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कटौती से राहत देगा 220 केवी का नया सब-स्टेशन

सेक्टर-66 में ओवर लोडिंग के चलते बिजली विभाग ने सेक्टर 62ए में 220 केवी का नया सब-स्टेशन बनाया है। नए सब-स्टेशन से सेक्टर-66 और आसपास के सेक्टरों में बिजली कटौती से निजात मिलेगी। साथ ही खोड़ा में सप्लाई होने वाले 132 केवीए के अतिरिक्त बिजलीघर को सेक्टर 58 से जोड़ा जाएगा। सभी सब-स्टेशनों को जोड़ने का काम बुधवार तक पूरा कर लिया जाएगा।


बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता ए पी मिश्र ने बताया कि कुछ सेक्टरों में ओवर लोडिंग के कारण विभाग ने सेक्टर 62ए में 220 केवीए का नया सबस्टेशन सोमवार से शुरू कर दिया गया है। इससे सेक्टर 66 और आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों को कटौती से राहत मिलेगी। मिश्र ने बताया कि सेक्टर 66 सब-स्टेशन से खोड़ा में बिजली सप्लाई होने के कारण यह ओवरलोड हो गया था। इसलिए खोड़ा लाइन को आज सेक्टर 63 स्थित सब-स्टेशन से जोड़ दिया जाएगा।


खोड़ा की लाइन सेक्टर 63 से जुड़ने पर सेक्टर-66 स्थित सब-स्टेशन को 132 केवीए बिजली की बचत होगी। सभी सब-स्टेशनों पर बिजली आपूर्ति का काम बुधवार तक पूरा कर लिया जाएगा। सब-स्टेशनों पर काम पूरा होने के बाद ही सेक्टर 66 व आसपास के सेक्टरों में बिजली आपूर्ति दुरुस्त हो पाएगी। महाप्रबंधक के अनुसार पूरे नोएडा में सबसे अधिक सेक्टर 66 सब-स्टेशन पर लोड था, जिससे आसपास के सेक्टरवासियों को अधिक परेशानी का सामना करना पड़ता था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कटौती से राहत देगा 220 केवी का नया सब-स्टेशन