DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जार्ज राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित

जार्ज फर्नाडीस राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। सोमवार की शाम नाम वापसी की अवधि खत्म होते ही जार्ज के राज्यसभा में प्रवेश का रास्ता साफ हो गया। उनके खिलाफ अन्य किसी ने नामांकन दाखिल नहीं किया था। उनकी ओर से विधानसभा में सत्ताधारी दल के मुख्य सचेतक श्रवण कुमार ने जीत का सर्टिफिकेट प्राप्त किया। जदयू विधायक मनोज कुशवाहा जार्ज तक सर्टिफिकेट पहुंचाएंगे।

जार्ज ने श्री कुशवाहा को ही इसके लिए प्राधिकृत किया था। जार्ज के मंगलवार को राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथग्रहण की संभावना है। उधर विधान परिषद के सभापति के लिए भाजपा के ताराकांत झा और उपसभापति के लिए जदयू के वीरेन्द्र कुमार चौधरी ने सोमवार को नामांकन दाखिल किया। सभापति के लिए 21 सेटों में प्रस्ताव सौंपे गए जबकि उपसभापति के लिए 20 सेटों में। इसमें तमाम दलों के प्रतिनिधि शामिल हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, संसदीय कार्यमंत्री रामाश्रय प्रसाद सिंह, राजद नेता व विपक्ष के नेता प्रो. गुलाम गौस भी प्रस्तावक बने। दूसरे दलों से किसी और के उम्मीदवार नहीं बनने के कारण दोनों का निर्वाचन तय है। मंगलवार को इनका शपथग्रहण होगा। कार्यकारी सभापति प्रो. अरुण कुमार निर्वाचित सभापति ताराकांत झा को आसन तक पहुंचाएंगे। उनके साथ सदन के नेता व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, सुशील कुमार मोदी, उपनेता गंगा प्रसाद व विपक्ष के नेता प्रो. गुलाम गौस भी होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जार्ज राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित