DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जजों की होण्डा सिटी कारों के लिए दो करोड़ रुपए

विधानसभा में सोमवार को पेश किए गए अनुपूरक बजट में राज्य सचिवालय की सुरक्षा व्यवस्था के आधुनिकीकरण के लिए 57 करोड़ 51 लाख रुपए का प्रावधान किया गया है। इसके अलावा सचिवालय परिसर में 81 सीसीटीवी की स्थापना, स्मार्ट कार्ड और एक्सेस कन्ट्रोल योजना के कार्यान्वयन तथा श्रीलाल बहादुर शास्त्री भवन (सचिवालय एनेक्सी) के नवस्थापित लिफ्ट क्षेत्र में चार सीसीटीवी की स्थापना के लिए करीब चार करोड़ 30 लाख की व्यवस्था की गई है। 

दूसरी ओर छत्रपति शाहू जी महाराज चिकित्सा विश्वविद्यालय लखनऊ में थोरेंसिक एवं कार्डियो वस्कुलर तथा कार्र्डियोलाजी विभाग के विस्तार कार्य के लिए पाँच करोड़ और सेन्टर ऑफ बायोमेडिकल मैगनेटिक रेजोनेन्स, लखनऊ में फंक्शनल एम.आर.आई. मशीन की स्थापना के लिए आठ करोड़ 37 लाख रुपए का प्रावधान किया गया है। छत्रपति शाहूजी महाराज चिकित्सा विश्वविद्यालय, उत्तर प्रदेश में बीपीएल/ अन्त्योदय कार्ड धारकों, लावारिस व विपन्न मरीजों को नि:शुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए 50 लाख रुपए की व्यवस्था की गई है।


न्यायमूर्तिगणों के लिए 25 होण्डा सिटी कारों को खरीदने के लिए दो करोड़ तीन लाख रुपए और जनपद मेरठ में हवाई पट्टी के विस्तार के लिए 60 करोड़ 78 लाख रुपए, एक नया हेलीकाप्टर खरीदने के लिए 10 करोड़ 90 लाख रुपए, प्रदेश के कतिपय मार्गो के लिए भूमि अध्याप्ति हेतु 173 करोड़ 25 लाख रुपए का प्रावधान किया गया है। राष्ट्रीय आपदा आकस्मिक निधि से व्यय के लिए 250 करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई है।

नक्सल प्रभावित सोनभद्र जिले में केन्द्र सहायतित विशेष अवस्थापना योजनान्तर्गत पुलिस विभाग के लिए हवाई पट्टियों का निर्माण और अन्य सम्बद्ध सुविधाओं के लिए 12 लाख रुपए का प्रावधान किया गया है।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हैलिकाप्टर खरीदने के लिए 10 करोड़ रुपए