फोटो गैलरी

Hindi Newsबीस अगस्त को वाममोर्चे का प्रदेशव्यापी आन्दोलन

बीस अगस्त को वाममोर्चे का प्रदेशव्यापी आन्दोलन

बढ़ती महँगाई, सूखे से जूझते किसानों और ध्वस्त होती जा रही जन वितरण प्रणाली जैसी समस्याओं को लेकर वामपंथी पार्टियाँ बीस अगस्त से प्रदेश व्यापी आंदोलन शुरू करने जा रही हैं। आठ सितम्बर तक राज्य भर ...

बीस अगस्त को वाममोर्चे का प्रदेशव्यापी आन्दोलन
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 03 Aug 2009 09:27 PM
ऐप पर पढ़ें

बढ़ती महँगाई, सूखे से जूझते किसानों और ध्वस्त होती जा रही जन वितरण प्रणाली जैसी समस्याओं को लेकर वामपंथी पार्टियाँ बीस अगस्त से प्रदेश व्यापी आंदोलन शुरू करने जा रही हैं। आठ सितम्बर तक राज्य भर  में लेफ्ट पार्टियाँ नुक्कड़सभा, साइकिल रैली और रैलियों का आयोजन करेंगी। नौ सितम्बर को राज्य भर में जिला मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन के कार्यक्रम आयोजित किए जाएँगे।

भाकपा के राज्य सचिव डा.गिरीश, माकपा के राज्य सचिव का.एस.सी.कश्यप, फॉरवर्ड ब्लॉक के प्रदेश अध्यक्ष रामकिशोर और आरएसपी नेताओं ने प्रेस कान्फ्रेंस कर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि महँगाई इसलिए लगातार बढ़ रही है क्योंकि केन्द्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों में बेतहाशा बढ़ोत्तरी कर दी है।

कम वर्षा और सूखे से यह हालात और खराब होने वाले हैं। इसके बावजूद सरकारें इस दिशा में कोई सही कदम नहीं उठा रही हैं। उन्होंने माँग की कि राशन कार्ड पर अनाज व तेल आदि कम दामों में मुहैया कराए जाएँ। बीपीएल श्रेणी का विस्तार किया जाए। एपीएल श्रेणी को काटा गया आवंटन फिर से शुरू हो और अनाज का वायदा कारोबार बंद किया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें