DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्मारकों और पार्को के लिए अनुपूरक बजट में 454 करोड़ रुपए

 राज्य सरकार द्वारा विधानसभा में सोमवार को पेश किए गए अनुपूरक बजट में करीब 454 करोड़ रुपए लखनऊ शहर में बन रहे स्मारकों और पार्को के लिए रखा गए हैं। इसके अलावा लखनऊ शहर के समग्र विकास के लिए 100 करोड़ रुपए का अलग से प्रावधान किया गया है।

‘मान्यवर श्री कांशीराम जी स्मृति उपवन’ के विकास और सौन्दर्यीकरण के लिए करीब 57 करोड़ 80 लाख रुपए, ‘मान्यवर श्री कांशीराम जी स्मारक स्थल जेल रोड लखनऊ के नए और अतिरिक्त निर्माण कार्यो के लिए 35 करोड़ 73 लाख रुपए और मान्यवर श्री कांशीराम जी स्मारक स्थल जेल रोड के निर्माण के लिए करीब 19 करोड़ 80 लाख रुपए की धनराशि रखी गई है।

इसके अलावा जेल रोड पर ईको पार्क और अन्य संबंधित कार्यो के लिए 199 करोड़ 89 लाख रुपए खर्च किए जाने का प्रस्ताव भी अनुपूरक बजट में रखा गया है। इसी तरह डा. भीमराव अम्बेडकर सामाजिक परिवर्तन स्थल, लखनऊ को  दीर्घकालीन स्थायित्व देने तथा निर्माण कार्यो के लिए करीब 57 करोड़ 66 लाख रुपए का प्रावधान किया गया है।

साथ ही डा. भीमराव अम्बडेकर सामाजिक परिवर्तन गोमतीनगर, लखनऊ परिसर में स्थापित की जाने वाली मूर्तियों तथा लखनऊ नगर में जेल रोड स्थित मान्यवर कांशीराम स्मारक स्थल के परिसर में म्यूरल और ब्रान्जोट्राइजिल कोटिंग के कार्यो के लिए 26 करोड़ 74 लाख रुपए से अधिक की धनराशि रखी गई है।

रमाबाई अम्बेडकर मैदान के निर्माण के लिए 56 करोड़ 29 लाख रुपए से अधिक की व्यवस्था की गई है। दूसरी ओर, अनुपूरक बजट में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पैतृक आवास रामनगर, वाराणसी में प्रवेशद्वार के निर्माण के लिए 20 लाख 74 हजार रुपए की धनराशि रखी गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पार्को के लिए अनुपूरक बजट में 454 करोड़ रुपए