DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नरेगा के लिए 43 करोड़ रूपये के बजट की मांग, सूखे से निपटने के लिए आवश्यक बताया

जिले में राष्ट्रीय ग्रामीण योजना(नरेगा) के तहत 43 करोड़ 66 लाख रूपये के बजट की मांग की गई है। क्षेत्र पंचायत के बाद अब जिला पंचायत से भी इस आशय का प्रस्ताव पारित किया गया है। सूखे की चपेट में आए जिले में लोगों को राहत देने के लिए पंचायत प्रतिनिधि  इसको आवश्यक बता रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार विकास खंड ओखलकांडा में 7 करोड़ 15 लाख 15 हजाररूपये, बेतालघाट में 6 करोड़ 67 लाख 80 हजार, रामगढ़ में 5 करोड़ 89 लाख 10 हजार, भीमताल 5 करोड़ 46 लाख 72 हजार तथा धारी ब्लाक में 7.15 करोड़ रूपये का प्रस्ताव है।

इसके साथ ही रामनगर में तीन करोड़ 93 लाख 28 हजार रूपये तथा हल्द्वानी में 6.76 करोड़ व  कोटाबाग 62 लाख 98 हजार रूपये की मांग की गई है। पंचायत प्रतिनिधियों का कहना है कि जिले के अधिकांश हिस्से में काश्तकार सूखे की चपेट में हैं। इसके चलते काम के बदले अनाज योजना जैसी कार्य योजना की दरकार है। ऐसे में नरेगा इसका माध्यम बन सकता है।

केंद्र सरकार पर दबाव के लिए सांसद केसी सिंह बाबा से इस मामले में ठोस पहल करने की मांग की गई है साथ ही विधायकों से भी राज्य सरकार के माध्यम से इस मामले में केंद्र को प्रस्ताव भेजने की मांग की गई है। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष व जिला पंचायत सदस्य सतीश नैनवाल का कहना है कि आम लोगों को राहत के लिए यह आवश्यक है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:43 करोड़ रूपये के बजट की मांग