DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जयवर्धने ने कराई श्रीलंका की जय

जयवर्धने ने कराई श्रीलंका की जय

महेला जयवर्धने ने सलामी बल्लेबाज की नई भूमिका से पूरा न्याय करते हुए सोमवार को बेजोड़ शतकीय पारी खेलकर श्रीलंका को तीसरे वनडे मैच में पाकिस्तान पर छह विकेट की जोरदार जीत दिलाई।

श्रीलंका ने इसके साथ ही पांच मैच की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। पिछले महीने टेस्ट सीरीज अपने नाम करने वाले श्रीलंका ने पहली बार अपने इस उपमहाद्वीपीय प्रतिद्वंद्वी से वनडे सीरीज जीती है।

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए उमर अकमल के 66 रन और निचले क्रम के बल्लेबाजों की तूफानी तेवरों की मदद से आठ विकेट पर 288 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया लेकिन सनथ जयसूर्या की अनुपस्थिति में पारी का आगाज करने के लिए उतरे जयवर्धने और उपुल थरांगा ने पहले विकेट के लिए 202 रन की साझेदारी करके इसे बौना साबित कर दिया।

जयवर्धने ने प्रवाहमय बल्लेबाजी की और 108 गेंद पर 14 चौकों और एक छक्के की मदद से 123 रन बनाए। थरंगा ने 76 रन बनाए जबकि कप्तान कुमार संगकारा 37 रन बनाकर नाबाद रहे जिससे श्रीलंका ने केवल 46.3 ओवर में 289 रन बनाकर अपना विजय अभियान जारी रखा। पिछले दो साल में अपना पहला वनडे शतक बनाने वाले जयवर्धने को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

जयवर्धने और थरंगा ने श्रीलंका को बेहतरीन शुएआत दी और बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच पर रन बटोरने में उन्हें किसी तरह की परेशानी भी नहीं हुई। जयवर्धने ने अपना 11वां वनडे शतक पूरा किया जो चेन्नई में जून 2007 में एफ्रो एशिया कप में बनाए गए 107 रन के बाद उनका पहला शतक है।

बाएं हाथ के बल्लेबाज थरांगा ने उनका पूरा साथ दिया और अपनी पारी सात चौके लगाए। सफलता के तरस पाकिस्तान ने इन दोनों बल्लेबाजों को लगातार ओवर में पवेलियन भेजा लेकिन तब तक बहुत देर हो गई थी। स्पिनर सईद अजमल ने थरांगा को एलबीडब्ल्यू आउट किया जबकि अब्दुल रज्जाक ने जयवर्धने को फवद आलम के हाथों कैच कराया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जयवर्धने ने कराई श्रीलंका की जय