DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विशेष न्यायालय विधेयक को जल्द स्वीकृति दे केंद्र: नीतीश

विशेष न्यायालय विधेयक को जल्द स्वीकृति दे केंद्र: नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार ने भ्रष्टाचार के विरुद्ध युद्ध छेड़ दिया है और प्रदेश के सेवानिवृत्त तथा सेवारत भ्रष्ट कर्मियों पर अंकुश लगाने के लिए बिहार विधानमंडल द्वारा पारित बिहार विशेष न्यायालय विधेयक 2009 को प्रभावी बनाने के लिए केंद्र को उसे जल्द अपनी स्वीकृति प्रदान करनी चाहिए।

पटना स्थित मुख्यमंत्री आवास एक अणे मार्ग पर सोमवार को आयोजित जनता दरबार के बाद पत्रकारों से बातचीत में नीतीश ने कहा कि उक्त विधेयक को गत मार्च महीने में बिहार विधानमंडल ने ध्वनिमत से पारित कर दिया गया था और उसे राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए केंद्र सरकार को भेज दिया गया था।

उन्होंने कहा कि अब यह केंद्र सरकार का दायित्व बनता है कि वह उसे राष्ट्रपति की स्वीकृति दिलाने के लिए विशेष पहल करे। नीतीश ने बताया कि उक्त विधेयक के अंतर्गत भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों के त्वरित निष्पादन के लिए विशेष न्यायालयों का गठन किया जाएगा।

नीतीश ने कहा कि गठित विशेष न्यायालयों को यह शक्ति प्राप्त होगी कि भ्रष्टाचार के मामलों में आरोपित लोगों को दोषी करार दिए जाने पर आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक उनकी चल और अचल संपति को सरकार जब्त कर सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विशेष न्यायालय विधेयक को जल्द स्वीकृति दे केंद्र: नीतीश