DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रैगिग के आरोपी छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई

दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोडीमल कालेज ने कालेज होस्टल में जूनियर छात्र के साथ रैगिंग करने के वाले दो छात्रों के खिलाफ सोमवार को कड़ी कार्रवाई की।
 
आरोपी छात्र अक्षय चौधरी और हनीफ मोहम्मद को कालेज से निकाल दिया गया है। प्रथम वर्ष के छात्र आशुतोष ने कल कालेज प्रशासन से शिकायत की थी कि उसकी रैगिंग की गई तथा उसका यौन उत्पीडन किया गया। कालेज की इस कार्रवाई का विरोध करते हुए हनीफ ने कहा कि वह अन्याय का शिकार हुआ है और उसे बिना कारण के सजा दी जा रही है।

हनीफ ने मामले का तिल का ताड़ बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस पूरे प्रकरण में उसे बलि का बकरा बनाया जा रहा है. क्योंकि आशुतोष ने भी उसे गंभीर परिणाम की धमकी दी थी। कालेज में दोनों विद्यार्थियों को सजा मिलने का समाचार फैलते ही वरिष्ठ छात्रों ने इसे अन्याय बताते हुए कालेज प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन शुरु कर दिए। कॉलेज के प्राचार्य भीम सेन सिंह ने यूनीवार्ता को बताया कि उन्होंने
 पुलिस के सम्मुख भी यह मुद्दा उठाया है। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही गंभीर मामला है।
 
सिंह के अनुसार पीडित छात्र को कुछ समय के लिए छात्रावास से हटा दिया गया है तथा जिस कमरे में यह घटना घटी उसे सील करके दोषियों को आज कॉलेज की अनुशासनात्मक समिति के सामने पेश होने के सख्त निर्देश दिए गए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रैगिग के आरोपी छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई