DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पंजाब की तीन विधानसभा सीटों के उपचुनाव में 45 प्रतिशत मतदान

पंजाब की तीन विधानसभा सीटों के लिए आज हो रहे उप चुनाव तहत दोपहर एक बजे तक औसतन 45 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और सायं पांच बजे तक चलेगा। फिरोजपुर के जलालाबाद विधानसभा क्षेत्र में दोपहर एक बजे तक लगभग 52 प्रतिशत ,काहनुवान में 43 प्रतिशत और बनूड में 40 प्रतिशत मतदान होने की सूचना है।

प्राप्त सूचनाओं के अनुसार उक्त तीनों विधानसभा क्षेत्रों में मतदान कुलमिलाकर शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है तथा अब तक कहीं से किसी अप्रिय घटना का कोई समाचार नहीं है। काहनुवान विधानसभा क्षेत्र में जोगावाल जांगड़ा मतदान केंद्र पर एक राजनीतिक दल के कुछ कार्यकर्ताओं ने होलहल्ला किया लेकिन पुलिस ने तत्काल इन्हें खदेड़ दिया।

उक्त तीनों सीटों पर कुल 21 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं लेकिन मुकाबला मुख्य रूप से राज्य में सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल (शिअद), भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गठबंधन और विपक्षी कांग्रेस के बीच है।

जलालाबाद विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव वहां से वर्ष 2007 के विधानसभा चुनाव में विधायक बने शिरोमणि अकाली दल(शिअद) के  शेर सिंह घुभाया के हाल के लोकसभा चुनावों में फिरोजपुर संसदीय सीट से जीतने के कारण कराया जा रहा है।

वहीं काहनुवान विधानसभा क्षेत्र में भी उपचुनाव वहां से गत विधानसभा चुनावों में जीते कांग्रेस के प्रताप सिंह बाजवा के भी गुरदासपुर संसदीय सीट से लोकसभा पहुंचने के कारण हो रहा है।

बनूड़ विधानसभा उपचुनाव यहां से शिअद विधायक और राज्य के पूर्व सहकारिता मंत्री कैप्टन कंवलजीत सिंह की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो जाने के कारण कराया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पंजाब उपचुनाव में 45 प्रतिशत उपचुनाव