फोटो गैलरी

Hindi Newsवर्ल्ड चैम्पियशिप में आनंद को तीसरा स्थान

वर्ल्ड चैम्पियशिप में आनंद को तीसरा स्थान

वर्ल्ड चैम्पियन विश्वनाथन आनंद एक बार फिर फार्म से जूझते दिखे और उन्हें ग्रेनकेलीजिंग वर्ल्ड रेपिड शतरंज चैम्पियशिप में संयुक्त तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। इस वार्षिक प्रतियोगिता के प्रारंभिक...

वर्ल्ड चैम्पियशिप में आनंद को तीसरा स्थान
एजेंसीMon, 03 Aug 2009 03:43 PM
ऐप पर पढ़ें

वर्ल्ड चैम्पियन विश्वनाथन आनंद एक बार फिर फार्म से जूझते दिखे और उन्हें ग्रेनकेलीजिंग वर्ल्ड रेपिड शतरंज चैम्पियशिप में संयुक्त तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा।

इस वार्षिक प्रतियोगिता के प्रारंभिक राउंड में बाहर होने के बाद आनंद तीसरे स्थान के लिए खेले गए मुकाबले में भी लय हासिल नहीं कर पाए और जर्मनी के अर्काडिज नेडिश्च के खिलाफ उनकी चारों बाजियां बराबरी पर छूटी जिससे उन्हें तीसरा स्थान बांटना पड़ा। आनंद ने यह टूर्नामेंट 11 बार जीता है।

इस बीच आर्मेनिया के लेवोन अरोनियन ने फाइनल में इयान नेपोमनियातिची के खिलाफ ठोस प्रदर्शन के साथ मेंज मेंअपना पहला खिताब जीता। पूर्व वर्ल्ड जूनियर चैम्पियन ने पहली दो बाजियां जीतने के बाद तीसरी बाजी ड्रा खेलकर चार बाजियों का फाइनल मुकाबला जीत लिया। नेपोमनियातिची ने चौथी बाजी भी ड्रा कराई जिससे आरोनियन ने 3-1 से जीत दर्ज की।

आनंद अपनी खराब फार्म से उबरने में नाकाम रहे और वह नेडिश्च के खिलाफ तीसरे स्थान के मैच में खुद को प्रेरित नहीं कर पाअ। आनंद ने कहा कि तीसरे स्थान के मुकाबले में काफी कुछ दांव पर नहीं लगा था इसलिए खुद को प्रेरित करना काफी मुश्किल था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें