DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बुंदेलखंड पर विपक्ष का हंगामा, राज्यसभा स्थगित

बुंदेलखंड पर विपक्ष का हंगामा, राज्यसभा स्थगित

उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में फैले बुंदेलखंड क्षेत्र के लिए अलग विकास प्राधिकरण के गठन की केंद्र की योजना पर सोमवार को लोकसभा और राज्यसभा में विपक्षी दलों के सदस्यों ने जमकर हंगामा मचाया, जिसके बाद दोनों सदनों की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित करनी पड़ी।

वामदलों, बहुजन समाज पार्टी (बसपा), समाजवादी पार्टी (सपा) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुंदेलखंड विकास प्राधिकरण के गठन की कांग्रेस की योजना का विरोध किया। विपक्षी दलों का कहना था कि मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की सरकारों से परामर्श के बिना प्राधिकरण का एकरतफा फैसला नहीं लिया जा सकता है।

भाजपा नेता सुषमा स्वराज ने लोकसभा में कहा कि  केंद्र सरकार ने बुंदेलखंड क्षेत्र के विकास के लिए एक भी पैसा जारी नहीं किया है। बाद में हंगामे को देखते हुए लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने सदन की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी।

राज्यसभा में भी ऐसी ही स्थिति देखी गई। बसपा नेता सतीश मिश्रा ने बुंदेलखंड मुद्दे को उठाया। अन्य दलों ने भी इस मुद्दे पर उनका साथ दिया। बाद में राज्यसभा की कार्यवाही भी 12 बजे तक स्थगित कर दी गई। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस महासचिव ने बुंदेलखंड क्षेत्र के विकास के लिए अलग प्राधिकरण के गठन की मांग की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बुंदेलखंड पर विपक्ष का हंगामा, राज्यसभा स्थगित