DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सईद की सुनवाई अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

सईद की सुनवाई अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने प्रतिबंधित जमात-उद-दावा सुप्रीमो हाफिज मोहम्मद सईद की मुंबई हमलों के मामले में हिरासत से रिहाई को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया।

सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला भारत के इस बयान के दो दिन बाद आया है जिसमें कहा गया था कि मुंबई हमलों के सिलसिले में जमात-उद-दावा सुप्रीमो के खिलाफ जांच जारी रखने के लिए पर्याप्त साक्ष्य हैं।

सईद के वकील एके डोगार ने पत्रकारों को बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने संघीय सरकार और पंजाब सरकार की ओर से दायर दो याचिकाओं पर सुनवाई को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है। सूत्रों ने बताया कि यह कदम वस्तुतः पंजाब के ऐडवोकेट जनरल रजा फारूक के इस्तीफे से जुड़ा हुआ है जो इस सुनवाई में पंजाब सरकार का प्रतिनिधित्व कर रहे थे।

सूत्रों ने बताया कि प्रांतीय सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से नया ऐडवोकेट जनरल नियुक्त करने के लिए समय मांंगा है और सुनवाई को स्थगित करने का आग्रह किया था। सुप्रीम कोर्ट ने 16 जुलाई को संघीय सरकार के इस आग्रह पर दो हफ्ते के लिए मामले की सुनवाई स्थगित कर दी कि उसे सईद के खिलाफ ताजा सबूत पेश करने के लिए समय मिलना चाहिए।

इससे पहले पंजाब सरकार ने यह कहते हुए मामले से खुद को हटाने की धमकी दी थी कि संघीय सरकार उसके साथ सहयोग नहीं कर रही है। जब अटॉर्नी जनरल लतीफ खोसा ने मामले में हस्तक्षेप किया तो उसने अपने रुख में तब्दीली करने का फैसला किया।

बहरहाल, खोसा और पाकिस्तानी गृहमंत्री रहमान मलिक ने हाल में कहा था कि मुंबई हमलों में उसकी संलिप्तता के ठोस सबूत के सईद को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता और ना ही उसके खिलाफ अभियोजन चलाया जा सकता है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सईद की सुनवाई अनिश्चितकाल के लिए स्थगित