DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नांगलोई फ्लाइओवर : सीएम ने जनता को समर्पित किया

नांगलोई फ्लाइओवर का निर्माण कार्य पूरा हो गया। लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाए गए इस फ्लाइओवर के बनने से नजफगढ़ व किराड़ी मोड़ के दो महत्वपूर्ण इंटर सेक्शनों पर यातायात को जाम से निजात मिलेगा। इसके अलावा दिल्ली, रोहतक, हिसार, भिवानी आदि शहरों के बीच अंतरराज्यीय यातयात के लिए सुरक्षित, तीव्र व निर्बाध मार्ग सुनिश्चित हो सकेगा। मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने इस नए फ्लाइओवर को रविवार को दिल्ली की जनता को समर्पित किया।

फ्लाइओवर को जनता को समर्पित करने के लिए सूरजमल स्टेडियम में आयोजित समारोह में केंद्रीय मंत्री कृष्णा तीरथ और लोक निर्माण विभाग के मंत्री राजकुमार चौहान समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे। दीक्षित ने कहा कि दिल्ली सुंदर फ्लाइओवरों की नगरी बन गई है।

नांगलोई फ्लाइओवर के निर्माण से न केवल दिल्ली व अन्य राज्यों से आने-जाने वाले वाहन चालकों को भी सुविधा होगी। फ्लाइओवर के निर्माण के साथ-साथ सुंदरता पर भी ध्यान दिया गया है। संकेतक, ध्वनी रोधक व्यवस्था, प्रकाश आदि की सुंदर व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि फ्लाइओवर के नीचे व आसपास के खाली जगहों पर हरियाली विकसित की जाएगी।

इस मौके पर तीरथ ने राजधानी में जगह-जगह फ्लाइओवर, अंडरपास, सब-वे, फुटओवर ब्रिज आदि का निर्माण कर दिल्ली के समग्र विकास के लिए दिल्ली सरकार की सराहना की। उन्होंने कहा कि विकास की गति को बनाए रखने में केंद्र सरकार से हर प्रकार की मदद हासिल होगी।

चौहान ने कहा कि दिल्ली में बुनियादी विकास की सभी ढांचागत परियोजनाओं का काम राष्ट्रमंडल खेलों के शुरू होने से पहले पूरा कर लिया जाएगा। खेलों से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दिल्ली की छवि निखरेगी। बाहरी रिंग रोड पर सिंग्नल-फ्री यातायात के लिए बेहड़ा एंक्लेव अंडरपास को भी शीघ्र की चालू किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नांगलोई फ्लाइओवर : सीएम ने जनता को समर्पित किया