DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत ने मैच हारकर सीरीज गंवाई

भारत ने मैच हारकर सीरीज गंवाई

भारतीय हाकी टीम शुरू में ही किए गए दो गोल की बढ़त का फायदा उठाने में नाकाम रही और रविवार को इंग्लैंड से तीसरे और अंतिम मैच में 2-3 से पराजित होकर सीरीज भी गंवा बैठी।

भारतीय टीम ने शुरुआती 18 मिनट में ही दो गोल दाग दिए थे और मध्यांतर तक वह 2-1 से आगे थी लेकिन टीम दूसरे हॉफ में अपनी लय बरकरार नहीं रख पाई और जहां उसके खिलाड़ी इंग्लैंड की रक्षापंक्ति में सेंध लगाने में असफल रहे वहीं दूसरी तरफ मेजबान टीम को गोल करने से भी नहीं रोक पाए।

विक्रम पिल्ले ने तीसरे मिनट में ही पेनाल्टी कार्नर पर गोल करके भारत को बढ़त दिला दी थी जिसके बाद एसवी सुनील ने 18वें मिनट पेनाल्टी स्ट्रोक पर गोल करके स्कोर 2-0 कर दिया। इंग्लैंड की तरफ से ड्रैग फ्लिकर एशले जैक्सन ने 30वें और 50वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर को गोल में बदला जबकि इयान मैथे ने 64वें मिनट में निर्णायक गोल किया।

भारतीय गोलकीपर एड्रियन डिसूजा ने शुरू में अच्छा खेल दिखाया और इंग्लैंड को 14 मिनट के अंदर मिले तीनों पेनाल्टी कार्नर को बचाया लेकिन जैक्सन बाद में दो अवसरों पर उन्हें छकाने में कामयाब रहे।

इससे पहले भारत को पहले टेस्ट मैच में भी 1-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था जबकि दूसरा मैच उसने 4-3 से जीतकर सीरीज बराबर कर दी थी। भारतीय टीम यूरोपीय दौर के अगले चरण में अब बेल्जियम जाएगी जहां उसे एंटवर्प में चार, पांच और सात अगस्त को तीन टेस्ट मैच खेलने हैं। टीम इसके बाद स्पेन के खिलाफ टेरेसा में तीन और हालैंड के खिलाफ एम्सटेलवीन में दो टेस्ट मैच खेलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत ने मैच हारकर सीरीज गंवाई