class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत से सभी मुद्दों पर बातचीत को राजी: गिलानी

भारत से सभी मुद्दों पर बातचीत को राजी: गिलानी

प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने कहा है कि युद्ध किसी भी समस्या का समाधान नहीं हो सकता और पाकिस्तान कश्मीर समेत सभी लम्बित मुद्दों पर भारत के साथ बातचीत करने के लिए तैयार है।

गिलानी ने एक टेलीविजन चैनल से साक्षात्कार में कहा कि भारत और पाकिस्तान के सभी आपसी मसलों का हल होना जरूरी है ताकि दोनों मुल्क अपने-अपने लोगों की समस्या पर ध्यान दे सकें। पाकिस्तान के भारत के साथ रिश्तों के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि उनका देश हमेशा मानता रहा है कि सम्बन्ध समानता के आधार पर बनने चाहिए।

गिलानी ने कहा कि लम्बित मसलों के सुलझने से दोनों देशों को उपमहाद्वीप की डेढ़ अरब आबादी की समस्याओं पर ध्यान देने में मदद मिलेगी। इन समस्याओं में बेरोजगारी, महंगाई, मूलभूत ढांचे की कमी और जीवन की मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति शामिल है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर समेत सभी लम्बित मुद्दों पर भारत के साथ बातचीत के लिए तैयार है। उन्होंने जोर देकर कहा कि युद्ध किसी भी समस्या का हल नहीं है।

गिलानी ने एक अन्य सवाल पर कहा कि पाकिस्तान के क्षेत्र में अमेरिका के ड्रोन हमलों का आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई पर उल्टा असर पड़ेगा। उन्होंने कहा हम कूटनीतिक तथा सैन्य माध्यम से अमेरिका को इस बात के लिए तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं कि उन हमलों से आतंकवाद के खिलाफ युद्ध पर गलत असर पड़ेगा। हमें उम्मीद है कि अमेरिका इस बात को समझेगा।

गिलानी ने कहा कि पाकिस्तान अमेरिका से आतंकवादियों के बारे में कार्रवाई योग्य सूचना को साझा करना और ड्रोन प्रौद्योगिकी का अपने पक्ष में हस्तांतरण चाहता है, क्योंकि देश की सेना आतंकवादियों से निपटने में पूरी तरह सक्षम है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत से सभी मुद्दों पर बातचीत को राजी: गिलानी