DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जब दोस्त हो खफा

जब आपका सबसे अच्छा दोस्त आपसे बहुत नाराज हो और दोस्ती खत्म करना चाहता हो तो ऐसे में आप काफी उदास हो जाते हैं। नाराजगी की वजह कभी आपके द्वारा की गई गलती या फिर गलतफहमी भी हो सकती है। लेकिन इतने दिनों की दोस्ती को एक पल में खत्म कर देना इतना आसान नहीं होता। मत हों उदास। हम बताते हैं आपको कुछ उपाय, जो आपकी दोस्ती को फिर से पटरी पर ला सकते हैं -

- अपने रूठे दोस्त को कुछ दिनों के लिए अकेला छोड़ दें। इससे वो आपसे दूर रहेगा और उसका गुस्सा भी ठंडा होता जाएगा।

- कुछ दिनों बाद दोस्त से बात करने को कहें। उससे पूछें कि आखिर तुम्हें कौन सी बात परेशान कर रही है। इस पर अगर वो कुछ कहना चाहते हैं तो उसे ध्यान से सुनें।

- इसके दूसरे दिन भी उसे अकेला छोड़ दें। अगले दिन एकांत माहौल में उससे कहें कि आप उन सारी वजहों पर बात करना चाहते हैं जो आपकी दोस्ती को तोड़ रहा है। उससे कहें कि आप अपने दोस्त को खोना नहीं चाहते।

- अगर वो अब भी सख्ती से मना कर दे तो शांत हो कर बार-बार पूछें कि दोस्ती कायम क्यों नहीं रह सकती।

- इस पर अगर वो आपकी बात मान लेता है तो आपका दोस्त आपके पास वापस लौट आया है, मगर ध्यान रहे कि पुरानी अंतरंगता प्राप्त करने में कुछ समय लग सकता है।

- जब भी अपने दोस्त से संपर्क करने जाएं, हमेशा शांत और नियंत्रित रहें। उसके आगे गुस्सा जताने से उसकी नाराजगी और बढ़ जाएगी।

- आपके लाख प्रयास के बावजूद वह आपसे दोस्ती नहीं कर रहा हो तो आपको यह समझना होगा कि आप अभी तक भ्रम में थे कि वो आपका सबसे अच्छा दोस्त है, क्योंकि अच्छे दोस्तों में माफ करने की क्षमता भी अधिक होती है और वो इतने कठोर भी नहीं होते।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जब दोस्त हो खफा