DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शहरी गरीब आवास योजना का निरीक्षण इसी माह

मान्यवर कांशीराम शहरी गरीब आवास योजना के मकानों का निरीक्षण इसी महीने की 15 तारीख के बाद से शुरू हो जाएगा। सरकार के इस फैसले से आवास विकास परिषद और विकास प्राधिकरणों के अभियंताओं की नींद उड़ गई है। इस योजना के मकानों का आंतरिक और बाहरी विकास 15 अगस्त तक पूरा करना था। छह महीने में मकानों को बनाने की अवधि दो-दो महीने कर दो बार बढ़ाई जा चुकी है लेकिन आवास विकास परिषद के अभियंताओं ने मान्यवर कांशीराम शहरी गरीब आवास योजना के मकान बनाने में एक साल का समय माँगा था।

शासन ने माँग ठुकरा दी। पहले तय किया गया था कि मकान 15 मार्च तक बना लिए जाएँगे। लोकसभा चुनावों की घोषणा हो जाने से समय सीमा बढ़ा कर मई के अंतिम सप्ताह तक निर्धारित कर दी गई थी। शासन की ओर से शहरी गरीब आवास योजना के मकान बनाने में लापरवाही बरतने के आरोप में परिषद के 10 अभियंताओं को निलम्बित किया जा चुका है।

पिछले महीने मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह तय किया गया था कि 15 अगस्त तक इन मकानों के निर्माण का काम पूरा कर दिया जाए और उसके बाद अधिकारी इनका औचक निरीक्षण करेंगे। इसमें जो खामी पाई जाएगी, उस पर कार्रवाई की जाएगी। आवास विभाग के अधिकारियों ने परिषद और विकास प्राधिकरणों को चेताया है कि वे काम तुरंत पूरा करा लें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शहरी गरीब आवास योजना का निरीक्षण इसी माह