DA Image
27 नवंबर, 2020|2:09|IST

अगली स्टोरी

शहरी गरीब आवास योजना का निरीक्षण इसी माह

मान्यवर कांशीराम शहरी गरीब आवास योजना के मकानों का निरीक्षण इसी महीने की 15 तारीख के बाद से शुरू हो जाएगा। सरकार के इस फैसले से आवास विकास परिषद और विकास प्राधिकरणों के अभियंताओं की नींद उड़ गई है। इस योजना के मकानों का आंतरिक और बाहरी विकास 15 अगस्त तक पूरा करना था। छह महीने में मकानों को बनाने की अवधि दो-दो महीने कर दो बार बढ़ाई जा चुकी है लेकिन आवास विकास परिषद के अभियंताओं ने मान्यवर कांशीराम शहरी गरीब आवास योजना के मकान बनाने में एक साल का समय माँगा था।

शासन ने माँग ठुकरा दी। पहले तय किया गया था कि मकान 15 मार्च तक बना लिए जाएँगे। लोकसभा चुनावों की घोषणा हो जाने से समय सीमा बढ़ा कर मई के अंतिम सप्ताह तक निर्धारित कर दी गई थी। शासन की ओर से शहरी गरीब आवास योजना के मकान बनाने में लापरवाही बरतने के आरोप में परिषद के 10 अभियंताओं को निलम्बित किया जा चुका है।

पिछले महीने मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह तय किया गया था कि 15 अगस्त तक इन मकानों के निर्माण का काम पूरा कर दिया जाए और उसके बाद अधिकारी इनका औचक निरीक्षण करेंगे। इसमें जो खामी पाई जाएगी, उस पर कार्रवाई की जाएगी। आवास विभाग के अधिकारियों ने परिषद और विकास प्राधिकरणों को चेताया है कि वे काम तुरंत पूरा करा लें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:शहरी गरीब आवास योजना का निरीक्षण इसी माह