DA Image
25 सितम्बर, 2020|6:01|IST

अगली स्टोरी

बागमती तटबंध टूटने की जांच होगीः नीतीश

बागमती तटबंध टूटने की जांच होगीः नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार बागमती नदी के तटबंध में आई टूट के कारणों की तह तक जाएगी और जांच रिपोर्ट के आधार उचित कार्रवाई होगी।

मुख्यमंत्री ने राज्य के मुख्य सचिव और पथ निर्माण विभाग के सचिव के साथ सीतामढ़ी जिले के रून्नीसैदपुर प्रखंड के तिलक ताजपुर में बागमती के तटबंध में आई टूटान का जायजा लेने के बाद पटना लौटने पर हवाई अड्डे पर पत्रकारों को बताया कि बांध कैसे टूटा है, इसकी जांच का आदेश दे दिया गया है। मुजफ्फरपुर के आयुक्त (कमिशनर) और पुलिस महानिरीक्षक (डीआईजी) संयुक्त रूप से औपचारिक तौर पर जांच करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जांच के दौरान स्थानीय लोग भी अगर उन्हें टूट के कारणों के बारे में कुछ बताना चाहें, तो वे बता सकते हैं तथा मीडिया के पास भी जो जानकारी होगी, वह भी इन अधिकारियों को बता सकते हैं।
नीतीश ने कहा कि जांच के बाद जो भी बात सामने आएगी जो उचित कार्रवाई होगी, वह की जाएगी।

नीतीश ने सीतामढ़ी पहुंचकर भी उच्च अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि बांध जहां टूटा है वहां पर सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने काम करना शुरू कर दिया है। नीतीश ने बताया कि तटबंध टूटने के बाद सड़क पर दो-तीन जगहों पर पानी ऊपर से बह रहा है और वहां भी यातायात को व्यवस्थित व नियंत्रित करने के लिए व्यवस्था की गई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:बागमती तटबंध टूटने की जांच होगीः नीतीश