DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सभी शामिल हो जाएं अनुसूचित जाति में तो मिट जायगा जातिवाद :आजाद

बहुजन समाज पार्टी महादलित के मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लोजपा प्रमुख राम विलास पासवान दोनों को गलत मानती है। पार्टी का मानना है कि सभी जातियां अनुसूचित जाति में शामिल कर दी जाएं, तब जातिवाद मिट जाएगा। देश में दुख का कारण है जातिवाद और ये दोनों नेता इसे बढ़ावा दे रहे हैं। कांग्रेस मजा ले रही है। उसकी तो नीति ही यही रही है फूट डालो और राज करो।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व बिहार प्रभारी गांधी आजाद कहते हैं कि नीतीश कुमार और रामविलास पासवान दोनों ही दलितों और महादलितों के बहाने अपनी राजनीतिक रोटी सेंक रहे हैं। किसी को उनके उत्थान की चिंता नहीं है। नीतीश कुमार इस बहाने समाज को तोड़ रहे हैं तो पासवान अपने खिसके जनाधार को फिर से जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।  सबसे दुखद यह है कि बसपा जातिवाद को तोड़ने के लिए संघर्ष कर रही है तो इसे जातिवादी पार्टी बताया जाता है जबकि अन्य पार्टियां जातियों का सहारा लेकर सत्तासीन होती है तो उन्हें समाजवादी बताया जाता है।

उन्होंने कहा कि हमने ‘सर्वजन हिताय और सर्वजन सुखाय’ का नारा दिया है। देश में पहली बार कांशीराम और मायावती ने वोट के बदले समाज की बुराइयों को नष्ट करने की लड़ाई शुरू की। यह अलग बात है कि संसाधन की कमी के कारण हम अपनी बात बहुतों तक पहुंचा नहीं पाते लेकिन आज न कल लोग हमारी बात पर ही चलेंगे। तब एससी और एसटी की बात नहीं होगी। बल्कि शोषित, दलित और पीड़ितों की बात होगी। ऐसे लोग हर तबके में हैं। हर जाति में महादलित हैं उनका भी उत्थान होना चाहिए।

 

 

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जातिवाद को बढ़ावा दे रहे हैं नीतीश व पासवान : बसपा