DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विद्युतकर्मियों ने दी आंदोलन की चेतावनी, 18 से हड़ताल

 बिजली बोर्ड प्रबंधन पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए विद्युतकर्मियों ने आंदोलन की चेतावनी दी है। विद्युतकर्मियों ने प्रबंधन पर नए वेतनमान की मांग पर गंभीर नहीं होने का आरोप लगाया है और कहा है कि सिर्फ वार्ता का बहाना बनाया जा रहा है। रविवार को विद्युत कर्मचारी-पदाधिकारी-अभियंता समन्वय समिति के तत्वावधान में विद्युतकर्मियों ने 18 अगस्त से एकबार फिर हड़ताल का अल्टीमेटम दिया है।

बैठक के बाद समिति के संयोजक बी.एल. यादव ने बताया कि 21 जून को प्रबंधन से हुई वार्ता के बाद तय समझोता पर अबतक कोई कार्रवाई नहीं हुई है जबकि 15 जुलाई तक वेतन समिति की रिपोर्ट आ जानी थी और 31 जुलाई तक अधिसूचना निर्गत होना था। उन्होंने कहा कि पांचवे वेतनमान में अधिकारी व कामगार के वेतन का अंतर 1:10 का था लेकिन छठे वेतनमान में यह अंतर बढ़कर 1:12 का हो गया है।

समझौता में एक माह के अंदर तमाम लंबित मामलों के निपटारे का वायदा किया गया था लेकिन कुछ भी नहीं हो पाया। ऐसे में विद्युतकर्मी अपने आक्रोश का प्रदर्शन 17 अगस्त को करेंगे और 18 से हड़ताल पर जाएंगे। बैठक में पेसा के उपाध्यक्ष बलदेव प्रसाद, कनीय विद्युत अभियंता संघ के महामंत्री भोलानाथ सिंह, प्रोग्रेसिव वर्कर्स यूनियन के कार्यकारी महामंत्री रामेश्वर प्रसाद सिंह, तकनीकी कामगार यूनियन के महामंत्री उपेन्द्र कुमार चौधरी, लेखा सेवा संघ के अरविन्द कुमार, बिजली मजदूर यूनियन के सियाशरण यादव मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विद्युतकर्मियों ने दी आंदोलन की चेतावनी, 18 से हड़ताल