DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भूटिया के गोल से भारत ने खेला ड्रा

भूटिया के गोल से भारत ने खेला ड्रा

कप्तान बाईचुंग भूटिया के गोल की बदौलत भारत ने बार्सिलोना के अपने ट्रेनिंग दौर के तीसरे मैत्री मैच में स्पेन की थर्डडिविजन टीम एस्पोर्टियू यूरोपा के साथ 1-1 से ड्रा खेला।

इस मैच के साथ भूटिया के नियमित स्ट्राइक जोड़ीदार सुनील छेत्री ने भी टखने की चोट बाद लंबे समय बाद प्रतिस्पर्धी फुटबाल में वापसी की। शनिवार रात कैंप नाउ के समीप छोटे स्टेडियम में हुए मैच में भारतीय कोच बाब हाटन ने शुरुआती एकादश और तीन स्थानापन्न खिलाड़ियों के साथ अपने पूर्व में किए गए प्रयोगों पर भी रोक लगाई।

अंतिम बार मई में संतोष ट्राफी में दिल्ली का प्रतिनिधित्व करने वाले छेत्री दूसरे हाफ में सुशील सिंह की जगह मैदान में उतरे और फिर अंत तक खेले। भूटिया 70 मिनट तक मैदान पर रहे और उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाते हुए कई बार विरोधी खेमे में धावा बोला।

भारतीय कप्तान ने 31वें मिनट में टीम को बढ़त दिलाई लेकिन अल्बटरे पाडिला ने 71वें मिनट में पेनाल्टी किक को गोल में बदलकर स्कोर 1-1 से बराकर कर दिया। दोनों टीमों ने शुरुआत से ही कुछ अच्छे मूव बनाए लेकिन भारतीय टीम ने धीरे-धीरे मैच पर नियंत्रण कर लिया और उसे गोल करने के तीन अच्छे मौके भी मिले लेकिन टीम इसमें से केवल एक का ही फायदा उठा पाई।

भारत को 13वें मिनट में पहला मौका मिला जब स्टीवन डायस के दाएं छोर से मिले पास पर भारतीय कप्तान सटीक हेडर नहीं लगा पाए जो सीधे विरोधी गोलकीपर के हाथों में समा गया। इसके बाद 28वें मिनट में डायस का शॉट भी बार के ऊपर से निकल गया। भारत को 31वें मिनट में अपने आक्रामक खेल का फायदा मिला जब कप्तान ने गोलकीपर से दाईं ओर से गेंद को गोल में डालकर टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

मध्यांतर के बाद भूटिया को 60वें मिनट में गोल का मौका मिला लेकिन वह चूक गए जबकि 63वें मिनट में भारतीय गोलकीपर सुब्रत पाल ने गोता लगाकर भारतीय बढ़त को बरकरार रखा। हाटन ने इसके बाद भूटिया और डायस की जगह क्रमश: 70वें और 71वें मिनट में अभिषेक यादव और रेनेडी सिंह को मैदान में उतारा लेकिन इसके तुरंत बाद विरोधी टीम ने पेनाल्टी पर गोल करने बराबरी पा ली जब सुरकुमार ने इवा प्लाना पर डी के अंदर फाउल किया।
 भारतीय टीम अपना चौथा और अंतिम अभ्यास मैच बुधवार को स्पेन की एक और थर्ड डिवीजन टीम सेंट बोइया एफसी के साथ खेलने के बाद सात अगस्त को स्वदेश के लिए रवाना होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भूटिया के गोल से भारत ने खेला ड्रा