फोटो गैलरी

Hindi Newsआनंद मेंज में खिताब की दौड़ से बाहर

आनंद मेंज में खिताब की दौड़ से बाहर

वर्ल्ड चैम्पियन विश्वनाथन आनंद ग्रेनकेलेसिंग वर्ल्ड रैपिड शतरंज चैम्पियनशिप के शुरुआती राउंड में हारने के बाद शीर्ष स्थान की दौड़ से बाहर हो गए। पहली तीन में से दो बाजियां गंवाने के बाद आनंद को...

आनंद मेंज में खिताब की दौड़ से बाहर
एजेंसीSun, 02 Aug 2009 04:21 PM
ऐप पर पढ़ें

वर्ल्ड चैम्पियन विश्वनाथन आनंद ग्रेनकेलेसिंग वर्ल्ड रैपिड शतरंज चैम्पियनशिप के शुरुआती राउंड में हारने के बाद शीर्ष स्थान की दौड़ से बाहर हो गए।

पहली तीन में से दो बाजियां गंवाने के बाद आनंद को फाइनल्स में पहुंचने के लिए भाग्य के साथ शानदार परिणाम की जरूरत थी और उन्होंने इसके लिए कड़ा प्रयत्न भी किया, लेकिन भाग्य ने इस वर्ल्ड चैम्पियन का साथ नहीं दिया।

आंनद यहां 11 बार खिताब अपने नाम कर चुके हैं। उन्होंने कुल 2.5 अंक बनाए। शुरुआती राउंड की तीनों उलट बाजियां ड्रा करने के बाद वह तीसरे स्थान पर रहे। शीर्ष स्थान पर अर्मेनिया के लेवोन अरोनियन रहे जबकि रूस के इयान नेपोमनियाची ने दूसरे स्थान हासिल किया। शुरुआती राउंड के बाद जर्मनी के अरकादिज नादिश्च निचले पायदान पर रहे।

आंनद के पास फाइनल्स में पहुंचने के लिए कुछ समीकरणीय मौके थे, लेकिन दूसरे दिन की पहली बाजी में साफ हो गया कि यह शीर्ष भारतीय यहां अपनी नैसर्गिक फार्म में वापसी नहीं कर पाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें