फोटो गैलरी

Hindi Newsमैक्कुलम ने देश की कप्तानी के लिए छोड़ा आईपीएल

मैक्कुलम ने देश की कप्तानी के लिए छोड़ा आईपीएल

न्यूजीलैंड के क्रिकेटर ब्रैंडन मैक्कुलम की नजर राष्ट्रीय टीम की कप्तानी पर है, जिसे पाने के लिए उन्होंने अगले सत्र के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने के बजाय मुआवजा लिए बिना ही केंद्रीय अनुबंध...

मैक्कुलम ने देश की कप्तानी के लिए छोड़ा आईपीएल
एजेंसीSun, 02 Aug 2009 04:02 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के क्रिकेटर ब्रैंडन मैक्कुलम की नजर राष्ट्रीय टीम की कप्तानी पर है, जिसे पाने के लिए उन्होंने अगले सत्र के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने के बजाय मुआवजा लिए बिना ही केंद्रीय अनुबंध पर हस्ताक्षर कर दिए।

मैक्कुलम ने कहा कि वह नहीं चाहते कि जब चयनकर्ता वर्तमान कप्तान डेनियल विटोरी के उत्तराधिकारी का चयन करें तोआईपीएल से अनुबंध करने का फैसला आड़े आए। मैक्कुलम ने कहा कि मेरी महत्वाकांक्षा है कि सही समय आने पर मैं न्यूजीलैंड टीम का कप्तान बनूं और मुझे लगता है कि ऐसा वक्त जरूर आएगा जब मैं इसके लिए तैयार रहूंगा।

मैक्कुलम सहित न्यूजीलैंड के कई क्रिकेटरों ने अपनी अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं और आईपीएल की तारीखों के टकरावके बावजूद केंद्रीय अनुबंध किया है। इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने हालांकि स्वीकार किया कि एक महीने में पांच लाख डालर छोड़ने का निर्णय लेना मुश्किल था।

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी करने वाले मैक्कुलम ने कहा कि इतनी बड़ी राशि खोने के अलावामुझे कोलकाता की कप्तानी के बारे में भी सोचना था लेकिन अब अहसास हो रहा है कि मैंने कोई गलत निर्णय नहीं लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें