DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीएसएनएल मोबाइल रोमिंग फ्री

बीएसएनएल मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी की खबर है। शनिवार से निगम ने एनसीआर में रोमिंग फ्री कर दिया है। अब गुड़गांव व फरीदाबाद में बिना रोमिंग के ही लोग जमकर बात कर सकेंगे। इसका फायदा प्रदेश के लगभग 15 लाख मोबाइल उपभोक्ताओं को मिलेगा। उपभोक्ता ग़ुड़गांव में लंबे समय से रोमिंग शुल्क हटाने की मांग कर रहे थे।


शनिवार को आयोजित प्रेस कॉन्फेंस में भारत संचार निगम के महाप्रबंधक आर सी हुड्डा ने बताया कि गुड़गांव और फरीदाबाद में एमटीएनएल की मोबाइल सेवा होने के कारण हरियाणा के बीएसएनएल उपभोक्ताओं को इन शहरों में आने पर रो¨मग की समस्या ङोलनी पड़ती थी। इससे गुड़गांव के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों केा परेशानी हो रही थी। लेकिन, एक अगस्त से बीएसएनएल मोबाइल यूजर को गुड़गांव आने पर किसी प्रकार की रोमिंग शुल्क नहीं देना होगा। जीएम ने कहा कि अंबाला,पंचकुला और गुड़गांव के उपभोक्ता बिना किसी रोमिंग के बात कर सकेंगे।
इससे पहले गुड़गांव जिले में ही ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में मोबाइल उपभोक्ता को रोमिंग शुल्क देना पड़ता था। ग्रामीण क्षेत्र के मोबाइल धारक शहर में आने पर रोमिंग देनी पड़ती थी। जबकि, बीएसएनएल की पूरे राज्य में कोई रोमिंग नहीं थी। रोमिंग शुल्क खत्म होने पर मेवात,रेवाड़ी और अन्य जगहों से हजारों की संख्या में लोग लाभ मिलेगा। जीएम के अनुसार दिल्ली के एमटीएनएल  मोबाइल उपभोक्ता गुड़गांव निगम एरिया में बिना रोमिंग के बात कर सकेंगे।


हुड्डा ने बताया कि जिले में गढ़ी हरसरू, शाहपुर, जैरासी व अन्य जगहों पर बीटीएस लगाए जा रहे है। इससे मोबाइल सेवा में काफी सुधार होगा। कूपन रिचार्ज व बाउचर की सुविधा को और बेहतर किया जा रहा है। शहरी क्षेत्र में ग्राहकों को तीन महीने के लिए विशेष रियायत पर लैंड लाइन दी जा रही है। इसके साथ ग्रामीण क्षेत्रों इंटरनेट सुविधा मुहैया कराने के लिए भी सभी तैयारिया पूरी कर ली गई है। उपभोक्ताओं को फोन व अन्य सुविधाओं के लिए चार टीमों को गठन किया गया है। ये टीमों उपभोक्ता को उनकी आवश्यकताओं को तत्काल पूरा करेगी। यही नहीं प्रोजेक्ट उड़ाने के तहत कालोनियों में कैम्प लगाकर लोगों को लैंड लाइन, बैंराडबैंड, सीडीएमए व डाटा कार्ड व अन्य की जानकारी दी जा रही है। बिल जमा कराने के लिए मानेसर,भौंडाकलां, खांडसा, हैलीमंडी, वजीराबाद सहित कई केन्द्र बनाए गए है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बीएसएनएल मोबाइल रोमिंग फ्री