DA Image
25 सितम्बर, 2020|7:40|IST

अगली स्टोरी

रोमिंग फ्री से एनसीआर को राहत, गाजियाबाद आहत

नोएडा, गुड़गांव, फरीदाबाद में सभी मोबाइल कनेक्शन पर रोमिंग नहीं
गाजियाबाद में सिर्फ पोस्टपेड उपभोक्ता नहीं देंगे रोमिंग शुल्क
तकनीकी खामियों के चलते हुई गड़बड़ी

बीएसएनएल ने शनिवार से एनसीआर के शहरों में रोमिंग फ्री सेवा शुरू कर दी है। इसका ज्यादा लाभ गाजियाबाद छोड़कर नोएडा, फरीदाबाद व गुड़गांव के उपभोक्ताओं को मिलेगा। नोएडा में बीएसएनएल पोस्टपेड के साथ ही प्रीपेड मोबाइल उपभोक्ता फ्री रोमिंग का लाभ उठा सकेंगे, मगर गाजियाबाद में सिर्फ  पोस्टपेड उपभोक्ता ही रोमिंग फ्री मोबाइल सर्विस यूज कर सकेंगे।


बीएसएनएल ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुड़गांव व फरीदाबाद में रोमिंग हटा दिया है। अब एनसीआर में बीएसएनएल के मोबाइल उपभोक्ता बगैर रोमिंग शुल्क दिए बात कर सकेंगे। एमटीएनएल के टॉवरों के जरिए बीएसएनएल के मोबाइल उपभोक्ताओं को रोमिंग फ्री सर्विस मिलेगी। हालांकि एक अगस्त से लागू हुई रोमिंग फ्री सर्विस को लेकर लोगों में उहापोह की स्थिति बन गई है। दरअसल एक अगस्त से नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, व गुड़गांव में बीएसएनएल के मोबाइल पर रोमिंग चार्ज नहीं लगा, लेकिन गाजियाबाद में प्रीपेड कनेक्शन पर इनकमिंग व आउटगोइंग कॉल पर रोमिंग शुल्क लग रहा था।


सूत्रों ने बताया कि गाजियाबाद में अभी सिर्फ पोस्टपेड पर रोमिंग फ्री किया गया है। इस बारे में बीएसएनएल के अफसरों का कहना है कि गजियाबाद में तकनीकी गड़बड़ी के कारण ऐसा हुआ है। इस पर काम शुरू हो चुका है। जल्द ही इसे ठीक कर लिया जाएगा। तब तक के लिए प्रीपेड  उपभोक्ताओं को रोमिंग चार्ज देना होगा। वहीं रोमिंग फ्री होने से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। इन शहरों में अब तक बीएसएनएल के नाममात्र उपभोक्ता ही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:रोमिंग फ्री से एनसीआर को राहत, गाजियाबाद आहत