DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस का प्रदेश भर में प्रदर्शन

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी का घर फूँकने व लूटपाट के मामले में सीबीआई जाँच कराने की माँग को लेकर कांग्रेसियों ने शनिवार को प्रदेश भर में धरना प्रदर्शन किया। हजारों कार्यकर्ता तहसील मुख्यालयों पर धरने पर बैठे। कांग्रेसजनों ने सीबीआई जाँच के लिए अपने ज्ञापन नए राज्यपाल बीएल जोशी को भेजे। इस प्रदर्शन में कई कांग्रेस सांसदों ने भी हिस्सा लिया।

कांग्रेस ने चेतावनी दी थी कि अगर 31 जुलाई तक सरकार उनके प्रदेश अध्यक्ष का घर फूँकने के मामले में सीबीआई जाँच की सिफारिश नहीं करती तो एक अगस्त से प्रदेश व्यापी आंदोलन होगा। लखनऊ में श्याम किशोर शुक्ल, स्वरूप कुमारी बख्शी व सुबोध श्रीवास्तव के नेतृत्व में प्रदर्शन हुआ। प्रदर्शनकारियों ने राज्यपाल को दिए ज्ञापन में कहा कि इस घटना में संलिप्त बसपा विधायक जितेन्द्र सिंह बबलू के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। कांग्रेस ने जो तहरीर दी उसके हिसाब से एफआईआर दर्ज नहीं की गई।

प्रदेश अध्यक्ष के घर आगजनी करने वाले को राज्यमंत्री का दर्जा दे दिया गया। सरकार ने घटना की जाँच अपनी ही जाँच एजेंसी सीबीसीआईडी को दे दी। सिद्धार्थ नगर की इटवा तहसील में सांसद जगदम्बिका पाल के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता सड़क पर उतरे। श्री पाल ने कहा कि बुंदेलखंड में विकास के लिए अगर राहुल गांधी पैकेज ला रहे हैं तो इससे यूपी की सरकार क्यों परेशान है।

उन्नाव में कांग्रेस सांसद अनु टंडन के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया। मलिहाबाद सिराजवली खाँ, मोहनलालगंज में श्यामलाल पुजारी, सहारनपुर में सांसद ईशम सिंह, फैजाबाद में गजे सिंह, और हमीरपुर में युवराज भदौरिया के नेतृत्व में प्रदर्शन हुआ। कांग्रेस प्रवक्ता विजय सक्सेना ने कहा कि गाजियाबाद से लेकर मेरठ, बुलंदशहर, हाथरस जैसे जिलों की तहसीलों पर प्रदर्शन हुए।

इसी तरह पूर्वाचल में संत कबीर नगर, गोरखपुर, जाैनपुर आदि जिलों में कांग्रेसी सड़क पर उतरे। रायबरेली, सुलतानपुर, गोण्डा आदि जिलों से भी प्रदर्शन की खबरें हैं। मुख्य प्रवक्ता सुबोध श्रीवास्तव ने आरोप लगाया कि सरकार इस मामले को ठंडे बस्ते में डालना चाहती है ताकि असली अपराधी कानून की गिरफ्त से बच जाएँ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस मामले की सीबीआई जाँच चाहती है। अगर इस घटना में सरकार का हाथ नहीं तो वह सीबीआई जाँच से क्यों बच रही है।

 

 

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेस का प्रदेश भर में प्रदर्शन