DA Image
21 जनवरी, 2020|8:07|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बदतर हुई है विधि-व्यवस्था : उपेन्द्र

राष्ट्रीय समता पार्टी प्रदेश को अकाल ग्रस्त घोषित करने और बिगड़ती विधि-व्यवस्था में सुधार की मांग को लेकर आंदोलन करेगी। पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों की शनिवार को हुई बैठक में यह फैसला लिया गया कि इन मांगों को लेकर कार्यकर्ता सात अगस्त को हर जिला मुख्यालय पर धरना देंगे। संगठन के विस्तार के लिए पांच अगस्त से विशेष सदस्यता अभियान चलाने का फैसला लिया गया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि राज्य में सरकार की लापरवाही से अकाल की स्थिति उत्पन्न हो गई है। 99.2 लाख हेक्टेयर कृषि योग्य में मात्र 16 लाख हेक्टेयर पर ही सिंचाई की व्यवस्था है। वर्ष 1990 के बाद इस क्षेत्र में कोई काम नहीं हुआ। उन्होंने राज्य सरकार से श्वेत पत्र जारी कर यह बताने की मांग की कि 1990 के बाद  सिंचाई के लिए क्या कारगर उपाय किये गये और इसपर कितनी राशि खर्च की गई।

उन्होंने कहा कि सूबे में विधि व्यवस्था की हालत बहुत खराब हो गई है। महिलाएं कितना सुारक्षित हैं राजधानी की घटना के बाद किसी को बताने की जरूरत नहीं। यहां अपहरण की घटनाएं भी बढ़ी हैं लेकिन थानों को यह निर्देश है कि ऐसे मामलों में अपहरण की प्राथमिकी दर्ज नहीं की जाए। पटना के सत्यम अपहरण कांड ने सबकुछ खोलकर रख दिया। दलसिंहसराय और मुजफ्फरपुर में तो इससे भी बड़ी घटना घटी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:बदतर हुई है विधि-व्यवस्था : उपेन्द्र