DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीलंका ने पाकिस्तान पर दर्ज की धमाकेदार जीत

श्रीलंका ने पाकिस्तान पर दर्ज की धमाकेदार जीत

अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद चामरा कापूगेदेरा की धैर्यपूर्ण अर्धशतकीय पारी (नाबाद 67) की बदौलत श्रीलंका ने पाकिस्तान को दूसरे वनडे में शनिवार को छह विकेट से धोकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली।

श्रीलंका को जीत के लिए 169 रन का लक्ष्य मिला था जो उसने 43.4 ओवर में चार विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। मैन ऑफ द मैच कापूगेदेरा ने 97 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 67 रन बनाकर अपनी टीम को जीत की मंजिल पर पहुंचाया।

इससे पहले तेज गेंदबाज थिलन तुषारा ने 33 रन पर तीन विकेट और दिग्गज ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने 41 रन पर दो विकेट लेकर पाकिस्तान को 47 ओवर में 168 रन पर लुढ़का दिया। पाकिस्तान के दो खिलाड़ी रन आउट हुए।

पाकिस्तान की बल्लेबाजी की निराशाजनक स्थिति यह रही कि उसके दसवें नंबर के बल्लेबाज मोहम्मद आमिर ने सर्वाधिक नाबाद 24 रन बनाए। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि पाकिस्तान के शीर्ष क्रम ने कितना खराब प्रदर्शन किया। एक समय उसके सात खिलाड़ी 87 रन पर और नौ खिलाड़ी 128 रन पर लुढ़क चुके थे लेकिन आमिर और सईद अजमल (16) ने आखिरी विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी की।
 
हालांकि श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 74 रन तक उसके चार शीर्ष बल्लेबाज उपुल तरंगा (10), सनत जयसूर्या (30), कुमार संगकारा (2) तथा महेला जयवर्धने पवेलियन कूच कर गए थे लेकिन इसके बाद कापूगेदेरा और तिलन समरवीरा नाबाद (38) ने बिना कोई जोखिम उठाए टीम को विजयश्री दिला दी। पाकिस्तान की ओर से आमिर, अब्दुल रज्जाक और शाहिद आफरीदी ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पाकिस्तानी बल्लेबाजों एक बार फिर शर्मनाक प्रदर्शन करते हुए पूरी तरह श्रीलंकाई गेंदबाजी के आगे आत्मसमर्पण कर दिया। नियमित अंतराल पर उसके विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 47 ओवर में महज 168 रन पर सिमट गई।

पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही। अभी टीम का खाता भी नहीं खुला था कि तेज गेंदबाज नुवान कुलशेखरा ने ओपनर एन जमशेद (0) को दूसरी स्लिप पर महेला जयवर्धने के हाथों कैच कराते हुए पाकिस्तान को पहला झटका दिया। कामरान अकमल ने कुछ जोरदार शॉट खेलकर टीम को दबाव से बाहर लाने की कोशिश की लेकिन वह भी 13 रन बनाकर तिलन तुषारा का शिकार हो गए।

पूर्व कप्तान शोएब मलिक भी बिना खाता खोले तुषारा की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए। इस तरह 21 रन पर तीन विकेट गंवाकर पाकिस्तान भारी दबाव में आ गया था। यूनुस (23) और अपना पहला वनडे खेल रहे उमर अकमल (18) ने चौथे विकेट के लिए 32 रन जोड़कर स्थिति को संभालने की कोशिश की लेकिन एंजेलो मैथ्यूज ने उमर को कुमार संगकारा के हाथों कैच कराते हुए इस साझेदारी का अंत कर दिया। इसके बाद फिर पाकिस्तानी विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया और 87 रन तक पहुंचते-पहुंचते उसके सात बल्लेबाज पवेलियन कूच कर गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:श्रीलंका ने पाकिस्तान पर दर्ज की धमाकेदार जीत