DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीएम ने राष्ट्रीय सुरक्षा की स्थिति का लिया जायजा

पीएम ने राष्ट्रीय सुरक्षा की स्थिति का लिया जायजा

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शनिवार को राष्ट्रीय सुरक्षा पर उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता की और महाराष्ट्र एवं गोवा समुद्र तट से आतंकवादियों के संभावित खतरे की खुफिया रिपोर्ट से उपजी स्थिति का जायजा लिया।

सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में देश के प्रमुख सुरक्षा अधिकारियों ने हिस्सा लिया। ढ़ाई घंटे से अधिक समय तक चली बैठक में अगले सप्ताह से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति का भी जायजा लिया।

प्रधानमंत्री आवास पर आयोजित इस बैठक में वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी, रक्षा मंत्री एके एंटनी, गृह मंत्री पी चिदंबरम, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एमके नारायणन तथा विदेश सचिव निरूपमा राव ने हिस्सा लिया। बैठक में नौसेना प्रमुख एडमिरल सुरीश मेहता, सेना प्रमुख जनरल दीपक कपूर तथा वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीवी नाईक ने भाग लिया।

सूत्रों ने बताया अरब सागर में महाराष्ट्र एवं गोवा तट की ओर बढ़ रहे एक संदिग्ध जहाज का पता लगाने के लिए नौसेना एवं तटरक्षक बल को उच्च सतर्कता बरतने को कहा गया था। तलाशी अभियान अभी भी जारी है। बैठक में चीनी सेना के वृहद सैन्य अभ्यास के बारे में चर्चा की गई जो अभी जारी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पीएम ने राष्ट्रीय सुरक्षा की स्थिति का लिया जायजा