DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय हाकी टीम ने बदला चुकाया

भारतीय हाकी टीम ने बदला चुकाया

पहला टेस्ट मैच हार चुकी भारत हाकी टीम ने दूसरे मैच में इंग्लैंड को 4-3 से हराकर सीरीज में शानदार वापसी की।

भारतीय खिलाड़ियों ने अपने शानदार खेल के बदौलत बर्मिंघम विश्वविद्यालय पर यूरोपीय दौरे की पहली जीत दर्ज की। भारत की ओर से अर्जुन हलप्पा (35वें मिनट), धनंजय महादिक (41वें मिनट), राजपाल सिंह (43वें मिनट) और गुरविंदर चांडी (65वें मिनट) ने गोल दागे।

मैच की शुरुआत में मेजबान भारत पर बढ़त बढ़ाने के करीब थे जब छठे मिनट में सिमन इगर्टन ने मिडिल से शॉट खेला लेकिन गोलकीपर एड्रिन डिसूजा अपने दाएं गिरकर गोल बचाया। आठवें मिनट में भारत को पहला गोल करने का मौका मिला लेकिन सीवी सुनील के दमदार शॉट को तुषार खांडेकर संभालने में असफल रहे।

इंग्लैंड की ओर से एश्ले जैकसन (22वें और 69वें मिनट) ने दो और जोन्टी क्लार्क (26वें मिनट) ने एक गोल किया। भारत के अर्जुन हलप्पा ने हॉफ टाइम पर मैच का स्कोर 2-1 पर पहुंचाया। दूसरे हाफ में लगातार दो गोल करके भारतीय खिलाड़ियों ने मैच का रुख अपनी ओर मोड़ दिया।

मेहमान टीम के गुरविंदर चांडी ने 65वें मिनट में बेहतरीन गोल करके मैच का स्कोर 4-2 पर पहुंचा दिया लेकिन इंग्लैंड के जैकसन ने समय समाप्ति से ठीक एक मिनट पहले गोल करके हार का अंतर कम कर दिया। हूटर बजते ही भारतीय टीम और दर्शक दीर्घा में मौजूद उनके प्रशंसक खुशी में झूम उठे।

भारतीय मुख्य कोच जोस ब्रास ने टीम से इस जीत पर अति उत्साही बनने की बजाय अगले मैच पर ध्यान केन्द्रित करने को कहा है। सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच रविवार को खेला जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय हाकी टीम ने बदला चुकाया