DA Image
23 फरवरी, 2020|5:02|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निजी एयरलाइंस की हड़ताल पर सरकार सख्त

निजी एयरलाइंस की हड़ताल पर सरकार सख्त

सरकार ने निजी एयरलाइन कंपनियों द्वारा 18 अगस्त को घरेलू उड़ानें बंद करने की घोषणा पर कड़ा रुख अख्तियार कर लिया। सरकार ने एयरलाइंस से उड़ानें बंद करने की घोषणा को वापस लेने का आग्रह करते हुए चेतावनी दी है कि यदि उस दिन उड़ानों में किसी तरह की बाधा आती है, तो नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) उनके खिलाफ उचित कार्रवाई करेगा।

नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने एक बयान में कहा कि सरकार निजी एयरलाइंस को 18 अगस्त को उड़ानें ठप करने की घोषणा के खिलाफ उन्हें ऐसा कदम नहीं उठाने की सलाह देती है। पटेल ने इसके साथ ही यह स्पष्ट किया कि सरकार घाटा उठा रही निजी एयरलाइंस को किसी तरह की वित्तीय सहायता नहीं दे सकती है।

नागरिक उड्डयन मंत्री ने निजी एयरलाइंस से इस मसले पर बातचीत का आग्रह किया है। साथ ही उन्होंने कहा है कि डीजीसीए यात्रियों के हित में एयरलाइन कंपनियों के खिलाफ उचित कार्रवाई कर सकता है।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि यदि एयरलाइंस द्वारा उस दिन उड़ानें बंद रखी जाती हैं, तो यह शेड्यूल तोड़ना होगा, जो कि एयरलाइन के परिचालन की प्रक्रिया और नियमों के खिलाफ है। ऐसे में डीजीसीए द्वारा उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:निजी एयरलाइंस की हड़ताल पर सरकार सख्त