DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ये भी हैं बड़े परदे की तैयारी में

ये भी हैं बड़े परदे की तैयारी में

छोटे परदे के अधिकतर सितारों की हमेशा से ही यह इच्छा रही है कि उन्हें किसी अच्छी फिल्म में कोई दमदार भूमिका अदा करने का मौका मिले। इनमें से बहुत से कलाकार छोटे परदे पर सफलता का स्वाद चखने के बाद बड़े परदे पर अपनी किस्मत अजमाने गए। इनमें से बहुतों को दर्शकों ने पसंद किया और कईयों को नहीं भी। अब टीवी का एक और सितारा फिल्मों की ओर रुख करने जा रहा है। नाम है करण सिंह ग्रोवर, यानी अपने डॉ. अरमान, जो जल्द ही बड़े परदे पर अपने अभिनय के जलवे बिखेरते नजर आएंगे। करण को इन दिनों टीवी पर हॉट ब्वॉय के रूप में देखा जाता है। आप कह सकते हैं कि छोटे परदे का शाहिद कपूर या इमरान खान वही हैं। ‘दिल मिल गए’ से डॉ. अरमान के रूप में लोकप्रिय हुए करण को एक साथ दो फिल्मों का ऑफर आया है, जिनमें से एक फिल्म पर काम शुरू भी हो चुका है। पर करण का फिल्मों में जाना और अन्य कलाकारों के जाने में थोड़ा अंतर है। अन्य सितारों की तरह फिल्म हाथ में आते ही करण ने टीवी को टाटा बाय-बाय नहीं कहा है। वह छोटे परदे को अलविदा नहीं कह रहे, बल्कि फिल्म की शूटिंग में व्यस्त रहने के बावजूद वह पहले की तरह ही ‘दिल मिल गए’ में अरमान की भूमिका में नजर आएंगे।

हालांकि करण ऐसे पहले कलाकार नहीं हैं, जो टीवी से फिल्मों की तरफ जा रहे हों। इससे पहले भी छोटे परदे के कई सितारों ने फिल्म जगत में अपनी किस्मत आजमाई है। शाहरुख खान को छोड़ दिया जाए तो टीवी के ऐसे कई पॉपुलर स्टार्स हैं, जो छोटे परदे पर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने के बावजूद फिल्मी दुनिया में कुछ खास सफलता प्राप्त नहीं कर पाए और अंत में किसी शो या सीरियल के जरिए उन्होंने छोटे परदे पर दुबारा वापसी की। इनमें से कुछ टीवी स्टार्स ऐसे भी हैं, जिन्होंने फिल्मों में साइड रोल निभाकर कहानी में जान डाल दी, लेकिन फिल्म में बड़े सितारों के चलते वह दर्शकों का ध्यान अपनी तरफ नहीं खींच सके। वहीं दूसरी और कुछ टीवी कलाकारों को फिल्म में लीड रोल निभाने का मौका भी मिला, लेकिन वह दर्शकों की कसौटी पर खरे नहीं उतर सके।

‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में मिहिर की भूमिका अदा करने वाले अमर उपाध्याय ने इस धारावाहिक के जरिये घर-घर में अपनी पहचान बनाई और लोगों की तारीफ पाने के बाद उन्होंने छोटे परदे को अलविदा कह फिल्मी दुनिया में कदम रखा। उनकी एक-दो फिल्में भी आईं, लेकिन न तो यह फिल्में लोगों के दिल में जगह बना पाईं और न ही अमर। हारकर उन्होंने ‘चांद के पार चलो’ सीरियल से छोटे परदे पर दोबारा एंट्री की।

कुछ यही हाल अमन वर्मा का रहा। छोटे परदे पर खासी लोकप्रियता हासिल करने के बाद वह ‘बागबान’ और ‘जानेमन’ जैसी फिल्मों में बिग बी, सलमान और अक्षय कुमार जैसे बड़े फिल्म स्टार के साथ काम करते नजर आए, बावजूद इसके वे फिल्मों में कुछ खास कमाल नही कर पाए। अब वह ‘मुङो इस जंगल से बचाओ’ में आ रहे हैं। इसी तरह शब्बीर अहलूवालिया भी ‘कहीं तो होगा’ और ‘कयामत’ जैसे सीरियलों में आते थे। इसके बाद उन्होंने ‘खतरों के खिलाड़ी’ और ‘शूटआउट एट लोखंडवाला’ में भी लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा, लेकिन बाद में वह एक दो शो और फिल्म करने के बाद कहां गायब हो गए, किसी को पता नहीं चला।

हां, राजीव खंडेलवाल का सितारा काफी बुलंद दिख रहा है। वैसे वह फिर से टीवी पर दिखाई दे रहे हैं, पर साथ-साथ उनकी फिल्म की शूटिंग भी जारी है। करण की तरह ही जूही परमार भी जल्द ही एक कॉमेडी फिल्म में सुरेश मेनन के साथ नजर आने वाली हैं। लीड रोल तो नहीं है, पर वह एक मां का रोल अदा करने जा रही हैं। देखते हैं कि टीवी पर अपना जलवा दिखा चुकीं जूही फिल्मों में कैसा जलवा दिखाती हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ये भी हैं बड़े परदे की तैयारी में