DA Image
30 मार्च, 2020|3:52|IST

अगली स्टोरी

बागमती का तटबंध टूटा

बिहार के सीतामढ़ी जिले के रूनीसैदपुर प्रखंड के तिलक ताजपुर गांव के समीप बागमती नदी का तटबंध टूट जाने से प्रखंड के कई गांवों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है। 

पटना के बाढ़ नियंत्रण कक्ष के अनुसार शनिवार को सुबह बागमती नदी का तटबंध तिलक ताजपुर गांव के समीप 20 फुट टूट गया जिससे एक दजर्न गांवों में बाढ़ का पानी फैल गया है।

बाढ़ नियंत्रण कक्ष में पदस्थापित कार्यपालक अभियंता मनोज कुमार ने बताया कि तटबंध के कट जाने के कारण रूनीसैदपुर प्रखंड के 12 गांवों में पानी प्रवेश कर गया है, जबकि कुछ गांवों में बाढ़ का खतरा उत्पन्न हो गया है।

इधर, मुजफ्फरपुर जिले के कटरा प्रखंड में लखनदेई नदी के तटबंध में दरार आ गई है, जिससे मोहनपुर, शहनौली, डुमरी, खंगूरा, धोबौली बकुची आदि गांवों में बाढ़ का पानी फैल गया है। जिलाधिकारी विपिन कुमार ने बताया कि बकुची कृषि फॉर्म के समीप तटबंध में दरार की मरम्मत कर दी गई है।
 
राज्य के जल संसाधन मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव ने बताया कि सीतामढ़ी में बागमती नदी पर एक अन्य निर्माणाधीन तटबंध टूटने की खबर है लेकिन इसकी पूरी रिपोर्ट अब तक नहीं मिल सकी है। उन्होंने कहा कि तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त को निरीक्षण के लिए भेज गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही सही जनकारी मिल पाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:बागमती का तटबंध टूटा