DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सरबजोत पर आर्म्स एक्ट, बूटा सिंह भी घेरे में

सरबजोत पर आर्म्स एक्ट, बूटा सिंह भी घेरे में

भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार पूर्व राज्यपाल व अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष बूटा सिंह के बेटे सरबजोत पर सीबीआई का शिकंजा कसता ही जा रहा है। छापे के दौरान उनके घर से मिले अवैध हथियार के बाद उनपर आर्म्स एक्ट लगा दिया गया है। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि इस मामले में बूटा सिंह से भी पूछताछ हो सकती है। सरबजोत को 5 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया गया है।

रिश्वत मामले में नई दिल्ली स्थित सरबजोत के घर छापे के दौरान तीन अवैध रिवाल्वर और 36 जिंदा कारतूस बरामद किए गए। सीबीआई ने हथियारों को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया है और पुलिस ने निजामुद्दीन धाने में उनपर आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

उल्लेखनीय है कि सरबजोत उर्फ स्वीटी सिंह को नई दिल्ली में गुरुवार को कथित तौर पर एक करोड़ रुपये रिश्वत लेते पकड़ा गया था। सीबीआई अन्य वित्तीय लेनदेनों जिनमें हवाला का मामला भी शामिल है, में भी सिंह की संलिप्तता का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

सूत्रों के मुताबिक इस लेन-देन के बारे में बूटा सिंह को भी जानकारी थी और उनके घर पर ही सौदा तय हुआ था। इस मामले को बूटा सिंह ने राजनीतिक साजिश करार दिया है।

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक नासिक के ठेकेदार रामराज पाटिल की शिकायत के आधार पर यह कार्रवाई की गई थी। पाटिल ने अपनी शिकायत में कहा था कि सिंह ने अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति कानून के तहत एक मामला वापस लेने के लिए पाटिल से तीन करोड़ रुपये रिश्वत की मांग की थी। बाद में यह सौदा एक करोड़ रुपये में तय हुआ था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सरबजोत पर आर्म्स एक्ट, बूटा सिंह भी घेरे में