DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छात्र का अश्लील फोटो नेट पर डालने वाले गिरफ्तार

मीरापुर की एक छात्र का अश्लील फोटो बनाकर इंटरनेट पर डालने के आरोपी तीन छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गये छात्रों ने अपना गुनाह कबूलते हुए बताया कि उन्होंने महज नासमङी की चलते यह हरकत की। एसएसपी ने बताया कि इस मामले के खुलासे में सर्विलांस और मुंबई पुलिस की मदद भी ली गयी है। पकड़े गये आरोपियों ने बताया कि उन्होंने मेरठ में बेगमपुल के निकट स्थित एक साईबर कैफ में छात्र की फर्जी आरकुट आईडी बनाई थी। पुलिस ने साईबर कैफे मालिक से भी इस बारे में पूछताछ की है।

गौरतलब है कि मीरापुर निवासी रविंद्र सिंह ने पुलिस से शिकायत की थी कि किसी ने मेरठ टांस्लेम स्कूल में पढ़ने वाली उनकी बेटी का अश्लील फोटो बनाकर नेट पर डाल दिया है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने बेहद गोपनीय तरीके से पूरे मामले की जांच की। एसएसपी विजय प्रकाश ने बताया कि सबसे पहले मुंबई पुलिस की मदद से यह पता किया गया कि छात्र की फर्जी ऑरकुट आईडी जिस कंप्यूटर पर तैयार की गयी उसका आईपी एड्रेस क्या है।

यह एड्रेस मेरठ के बेगमपुल इलाके स्थित एक साइबर कैफे का निकला तो उससे पूछताछ में आरोपियों के नामों का खुलासा हो गया। एसएसपी ने बताया कि इस मामले में चार युवक आयुष संगल, उदित गोयल, अभिषेक व अंकित शामिल थे जिनमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। शुक्रवार को पुलिस आफिस में आयोजित प्रेस वार्ता में आरोपियों ने बताया कि वह छात्र के साथ एक ही बस में सवार होकर मेरठ जाते थे और उन्होंने कालेज की फेयरवेल पार्टी के दौरान मोबाइल फोन से छात्र का फोटो खींच लिया था।

आरोपियों ने इसके बाद फोटो को कमप्यूटर में अपलोड किया और फिर ‘मार्फिग’ के जरिये किसी मॉडल के अश्लील फोटो पर छात्र का चेहरा लगा दिया। आरोपियों ने छात्र के असली नाम से ऑरकुट पर एक आईडी बनाई और वह फोटो उसमे लगा दिया। आरोपी छात्र अक्सर इस आईडी से चैटिंग भी किया करते थे और उन्होंने छात्र का मोबाइल नंबर भी आईडी पर डाल रखा था। एसएसपी ने बताया कि एक दिन छात्र के भाई ने नेट पर यह आईडी देखी और छात्र से इस बारे में पूछताछ की।

परिवार के लोगों को अंकित पर यह हरकत करने का शक था और उन्होंने उससे इस बाबत बात भी की थी। बताया जा रहा है कि इससे डर कर अंकित ने आईडी से छात्र का फोटो गायब कर दिया था। पुलिस ने बताया कि आरोपी छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और फरार चल रहे एक आरोपी आयुष की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:छात्र का अश्लील फोटो नेट पर डालने वाले गिरफ्तार