अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑनियंस ने कंगारुओं को रुलाया

ऑनियंस ने कंगारुओं को रुलाया

ग्राहम ऑनियंस ने दिन की पहली दो गेंद पर दो विकेट चटकाने के बाद रिकी पॉन्टिंग को पैवेलियन भेजकर तीसरे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन लंच तक ऑस्ट्रेलिया को करारे झटके दे दिये थे। सीरीज में 0-1 से पिछड़ रहे ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन 137 रन पर 9 विकेट गंवा दिए जिससे एक विकेट पर 126 रन से दिन की शुरुआत करने वाले ऑस्ट्रेलिया का 263 रन पर ही पुलिंदा बंध गया।

इसके जवाब में इंग्लैंड खराब रोशनी के चलते खेल रोके जाने के समय तक 2 विकेट पर 116 रन बना लिए थे। एलिस्टर कुक जहां खाता भी नहीं खोल सके वहीं रवि बोपारा 23 रन बना कर आउट हुए। हां, कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने जरूर मोर्चा संभाले हुए था। वे 64 रन बना कर खेल रहे थे। दूसरे छोर पर उनके साथ थे इयान बेल जो अब तक 26 रन बना चुके थे। इस बीच पॉन्टिंग एलन बॉर्डर को पीछे छोड़ ऑस्ट्रेलिया के टॉप टेस्ट स्कोरर बन गए।

ऑनियंस के अभियान को आगे बढ़ाते हुए जेम्स एंडरसन ने 14 गेंद के भीतर चार रन पर चार विकेट चटकाकर ऑस्ट्रेलिया की बड़े स्कोर पर उम्मीदों को धूमिल कर दिया। कामचलाऊ सलामी बल्लेबाज शेन वाटसन (62) अपने कल के स्कोर में बिना कोई रन जोड़े ऑनियंस की गेंद पर पगबाधा आउट हुए जबकि अगली ही गेंद पर डरहम के इस गेंदबाज ने स्विंग होती गेंद पर माइकल हसी का आफ स्टंप उखाड़ दिया ।

ऑस्ट्रेलिया का स्कोर इससे तीन विकेट पर 126 रन हो गया। ऑनियंस इसके बाद हैट्रिक पर थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान माइकल क्लार्क ने उन्हें सफल नहीं होने दिया। पॉन्टिंग ने इसके बाद तेज गेंदबाज एंड्रयू फ्लिंटॉफ की गेंद को तीन रन के लिए खेल बॉर्डर को पीछे छोड़ दिया। पॉन्टिंग से हालांकि जब बड़ी पारी की उम्मीद थी तब वह 38 रन के स्कोर पर ऑनियंस की उछाल लेती गेंद को हुक करने के प्रयास में विकेटकीपर मैथ्यू प्रायर को कैच थमा बैठे। ऑनियंस को दोबारा क्लार्क को आउट करने का मौका मिला लेकिन एक बार अंपायर ने उनकी विश्वसनीय अपनी ठुकरा दी जबकि दूसरी बारी फ्लिंटॉफ ने दूसरी स्लिप पर उनका कैच छोड़ दिया। लेकिन जेम्स एंडरसन ने क्लार्क को 29 रन पर पगबाधा आउट कर दिया। ओनियंस की तरह एंडरसन ने भी इसके बाद दो गेंद पर दो विकेट चटकाए।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऑनियंस ने कंगारुओं को रुलाया