अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इलाहाबाद बैंक में पकड़े गये 15 हजार के नकली नोट

शुक्रवार को इलाहाबाद बैंक की कबाड़ी बाजार शाखा में पंद्रह हजार के जाली नोट पकड़े गये। इस शाखा में सुशीला नामक महिला अपनी  बेटी ज्योति के साथ चालीस हजार रुपये जमा करने आयी थी। कैश काउंटर पर बैठे विनोद कुमार ने नोट गिने तो अस्सी में से तीस नोट जाली निकल गये। उन्होंने तुरंत शाखा प्रबंधक को इसकी जानकारी दी।

तीस नोटों के जाली होने की पुष्टि होते ही संबंधित महिला को रोक लिया गया और इसकी सूचना पुलिस को दे दी गयी। पुलिस महिला को पूछताछ के लिए थाने ले आयी। महिला चिल्ला-चिल्ला कर खुद को निर्दोष बता रही है।
सुशीला ने बताया कि वह कबाड़ी बाजार में कोठा चलाती है। उसके कोठे में चार लड़कियां काम करती हैं। ये सभी नोट उन्हें ग्राहकों से मिले हैं।

उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि ये नकली नोट हैं। वह तो खुद लुट गयी। उल्टे बैंक और पुलिस वाले उसे परेशान कर रहे हैं। इधर यह खबर कबाड़ी बाजार में जंगल की आग की तरह फैल गयी। बैंक शाखा में लोगों की भीड़ लग गयी।

इस संबंध में शाखा प्रबंधक आरके गुप्ता ने कहा कि सुशीला उनकी नियमित ग्राहक है। वह हमेशा पैसा जमा करने व निकालने आया करती थी। मगर ऐसा पहली बार हुआ है। उन्होंने सभी जाली नोट पुलिस के हवाले कर देहली गेट थाना में एफआईआर भी दर्ज करा दी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पन्द्रह हजार के जाली नोट बरामद