DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सचिव ने दिया लम्बित मामलों को सप्ताह भर के अंदर निपटाने का आदेश

मानव संसाधन विभाग की वैसी दो प्रशाखाएं जिनमें राज्य के विश्वविद्यालयों के फाइलों का निपटारा होता है, छुट्टी में भी खुले रहेंगे। शुक्रवार को इस बाबत मानव संसाधन विभाग के निदेशक प्रशासन के हस्ताक्षर से चिट्ठी निकली कि विभाग की प्रशाखा-14 एवं 15 तथा मानव संसाधन सचिव का कार्यालय शनिवार एवं रविवार क्रमश: 1 एवं 2 अगस्त को सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक खुले रहेंगे।

विभागीय सूत्रों के मुताबिक ज्वाइन करने के बाद ही दफ्तर की कार्य संस्कृति में बदलाव तथा लंबित फाइलों को निपटाने को लेकर मानव संसाधन सचिव के के पाठक ने प्रयास शुरू कर दिए हैं। सूत्रों की मानें तो उन्होंने आदेश दिया है कि एक सप्ताह के भीतर प्रशाखा में लम्बित विश्वविद्यालयों की सभी फाइलों का निष्पादन कर दें। इसके लिए जरूरी हो तो कर्मचारी अवकाश में भी दफ्तर आएं पर हर हाल में सप्ताहभर के बाद फाइलें लम्बित न रहें।

शनिवार व रविवार को प्रशाखाओं को खोलने के आदेश को सचिव द्वारा 3 और 4 अगस्त को रखी गई बैठकों से जोड़कर देखा जा रहा है। सोमवार को सभी विश्वविद्यालय के अंकेक्षकों के साथ सचिव ने बैठक रखी है तथा मंगलवार को वे विश्वविद्यालयों के लॉ अफसरों के साथ बैठक करेंगे। बैठक के पूर्व सभी विश्वविद्यालय की तमाम फाइलों को वे दुरुस्त हाल में देखना चाहते हैं और इसी को लेकर बंदी में भी दो प्रशाखा तथा सचिव के दफ्तर के कर्मचारियों को उपस्थित रहने को कहा गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:छुट्टी में भी होगा मानव संसाधन विभाग में काम