अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डालमिया का फिर कैब अध्यक्ष बनना तय

डालमिया का फिर कैब अध्यक्ष बनना तय

बीसीसीआई के पूर्व प्रमुख जगमोहन डालमिया का फिर से बंगाल क्रिकेट संघ का अध्यक्ष बनना तय है। इसके अलावा कुछ अन्य पदाधिकारियों के भी निर्विरोध निर्वाचित होने की संभावना है।

कैब की वार्षिक आम बैठक पिछले कुछ साल से खासी चर्चा का विषय रही विशेषकर 2006 में जब डालमिया और तत्कालीन पुलिस आयुक्त प्रसून मुखर्जी के बीच कड़ा मुकाबला हुआ था। मुखर्जी को तब मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य का समर्थन हासिल था।

इस बार हालांकि डालमिया, उनके दो संयुक्त सचिवों और कोषाध्यक्ष पद के लिए कोई चुनौती नहीं है और इन सभी का निर्विरोध चुना जाना तय है। यदि ऐसा होता है तो कैब की 78वीं वार्षिक आम बैठक का आकर्षण पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली रहते जो क्रिकेट प्रशासक के रूप में अपनी पारी की शुएआत करेंगे।

पिछले साल आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले गांगुली ने क्रिकेट प्रशासन में आने का इरादा जतलाया था जिससे यह कयास लगाए जाने लगे थे कि उनकी निगाहें 2014 में बीसीसीआई अध्यक्ष पद पर लगी हैं। गांगुली ने हालांकि डालमिया के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया लेकिन आज वह जब एजीएम में मोहम्मडन स्पोर्टिंग का प्रतिनिधित्व करेंगे तो इसके साथ ही उनकी क्रिकेट प्रशासन में नई पारी भी शुरू हो जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डालमिया का फिर कैब अध्यक्ष बनना तय